Home मंडी डबवाली आज भी जिंदा है ईमानदारी: हेयर सैलून संचालक ने सड़क पर मिला पर्स मालिक को लौटाया

आज भी जिंदा है ईमानदारी: हेयर सैलून संचालक ने सड़क पर मिला पर्स मालिक को लौटाया

8 second read
0
3
365

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:
गोरीवाला/मंडी डबवाली।
एक तरफ जहां आए दिन लोगों के पर्स चुराए जाने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। जेबकतरों से सावधान रहें यह लाइन भी आमतौर पर कई जगह देखने को मिल ही जाती है। मगर उपतहसील गोरीवाला के गांव बिज्जूवाली में एक शख्‍स ऐसे हैं जिनका सड़क पर मिला पर्स देखकर भी ईमान नहीं डोला और उन्‍होंने पर्स असल मालिक को लौटा दिया।
गांव बिज्जूवाली निवासी हेयर सैलून संचालक कालूराम खासपरिया ने बताया कि वह मंगलवार की रात को सैलून से घर जा रहा था। इसी दौरान सड़क पर उसे एक पर्स मिला। जब उसने पर्स खोलकर देखा तो उसमें करीब 500 की नगदी और पेन कार्ड, आधार कार्ड, लाइसेंस, मोटरसाइकिल की आरसी, एटीएम व एक चाबी के साथ आवश्यक दस्तावेज थे। इसके बाद जब उन्होंने दस्तावेजों की जांच की तो उसे पता चला की ये पर्स गांव के ही जगदीश पुत्र अमरजीत का है। कालूराम ने जगदीश से संपर्क किया और उसका पर्स अपने पास होने की जानकारी दी।


वहीं एक्यूप्रेशर थैरेपी संचालक डॉ. जगदीश कुमार ने बताया कि वह मंगलवार शाम को किसी काम से बस स्टैंड पर गया था। इसी बीच उसका पर्स वहां सड़क पर गिर गया। रास्ते में जब उन्हें पर्स गुम होने का पता लगा तो उन्होंने संभावित जगहों पर इसकी तलाश की। अगले दिन सुबह उन्हें फोन पर पर्स मिलने की सूचना मिली। उनका पर्स हेयर सैलून संचालक कालूराम को मिला था। कालूराम ने प्रेम मेहता, जगसीर सिंह व अन्य कई लोगों की उपस्थिति में पर्स लौटा दिया। जगदीश ने खोया पर्स मिलने के बाद कालूराम का धन्यवाद करते हुए कहा कि पर्स में महत्वपूर्ण दस्तावेज भी थे जो वापस मिलने से वे परेशानी से बच गए हैं।

Leave a Reply

Check Also

सिरसा को मिली 68 करोड़ की सौगात, जानिए क्या क्या बनेगा

मुख्यमंत्री नí…