Home मंडी डबवाली करोना महामारी व कर्मचारियों के मुद्दों पर सरकार को बुलाना चाहिए जल्द विशेष सत्र- अमित सिहाग

करोना महामारी व कर्मचारियों के मुद्दों पर सरकार को बुलाना चाहिए जल्द विशेष सत्र- अमित सिहाग

9 second read
0
0
298
करोना महामारी व कर्मचारियों के मुद्दों पर सरकार को बुलाना चाहिए जल्द विशेष सत्र- अमित सिहाग
मंडी डबवाली- पन्नू
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने करोना महामारी एवम् कर्मचारियों के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए विधानसभा में जितनी जल्दी संभव हो सके, विशेष सत्र बुलाने की मांग की है।
           विधायक ने कहा कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री हरियाणा ने बजट सत्र से पहले प्री बजट सत्र बुला एक अच्छी पहल की थी और बजट सत्र के लिए सुझाव मांगे थे, उसी प्रकार मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार को विशेष सत्र बुलाना चाहिए ताकि भविष्य में करोना महामारी से लडने के लिए स्वास्थ्य एवम् आर्थिक रूप से सामना करने की रणनीति बनाई जा सके।
               विधायक सिहाग ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों से सम्बन्धित कई अहम मुद्दे हैं जिन पर तुरंत चर्चा कर उनका समाधान करने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि हटाए गए 1983 पीटीआई अध्यापकों के भविष्य के रोजगार को सुरक्षित करने के लिए सरकार को इस पर चर्चा कर मानवता के आधार पर इनको पुनः नियुक्त करना चाहिए, साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को आयु सीमा में छूट देने की जरूरत है ताकि ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियों में ईडब्लयूएस आरक्षण का लाभ मिल सके। 
           अमित सिहाग ने कहा कि कर्मचारी लंबे समय से नई पैंशन योजना को बंद कर पुरानी पैंशन योजना को बहाल करवाने की मांग करते आए हैं इस पर भी सरकार को उचित कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि नौकरियों में ठेका प्रथा आज के समय में भ्रष्टाचार व उत्पीड़न का प्राय बन कर रह गया है और इसको खत्म करने पर भी अब विचार करने की जरूरत है।
             विधायक ने कहा सरकार को चाहिए कि जितनी जल्दी संभव हो सके, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाना चाहिए ताकि इन मुद्दों पर चर्चा कर इनका उचित समाधान किया जा सके।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने बढ़ रहे करोना संक्रमण पर व्यक्त की गहरी चिंता

सरकार की गलत स्…