Home मंडी डबवाली गोरीवाला: विधायक अमित सिहाग ने की ज़िला के विभिन्न युवा क्लब के सदस्यों से मुलाकात

गोरीवाला: विधायक अमित सिहाग ने की ज़िला के विभिन्न युवा क्लब के सदस्यों से मुलाकात

8 second read
0
0
464

विधायक अमित सिहाग ने की ज़िला के विभिन्न युवा क्लब के सदस्यों से मुलाकात

समाज हित में युवा संगठनों का सहयोग सराहनीय- अमित सिहाग

हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने आज गोरीवाला में सिरसा जिले के विभिन्न युवा क्लबों के सदस्यों से मुलाकात की और उनके द्वारा किए जाने वाले सामाजिक कार्यों पर विस्तार से चर्चा की।
इस दौरान आए हुए विंभिन्न युवा संगठनों के पदाधिकारियों ने विस्तार से उनके द्वारा समाज हित में किए जा रहे कार्यों के बारे में विधायक को बताया और साथ ही संगठनों को समाज सेवा में अा रही समस्याओं से भी अवगत कराया। विधायक ने सभी संगठनों द्वारा किए जा रहे समाज हित के कार्यों की प्रशंसा की और अपनी तरफ से हर सहयोग देने का विश्वास दिलाया।
अमित सिहाग ने कहा कि कोई भी सामाजिक कार्य हो उसे पूरा करने के लिए जज्बे के साथ साथ रूप रेखा बनाने की जरूरत होती है। प्रत्येक संगठन को चाहिए कि वो जिस गांव के निवासी हैं, उस गांव में किसी भी प्रकार की व्यस्था चाहे वो सफ़ाई की हो या पानी की , उसके समाधान के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि ज़िला के सभी युवा संगठनों को चाहिए कि वो आपस में तालमेल बना कर एक दूसरे का सहयोग करें ताकि अगर कोई क्लब आर्थिक रूप से कमजोर है, पर वो कार्य अच्छा कर रहा है, तो उस संगठन द्वारा किए जा रहे कार्य को पूरा किया जा सके।
अमित सिहाग ने कहा कि संगठन चलाने के लिए आर्थिक मजबूती भी जरूरी है और सरकार को इन युवा संगठनों की सहायता करनी चाहिए ताकि ये समाज हित में और बेहतर सहयोग से सकें। उन्होंने कहा कि वो खुद भी इस मुद्दे को सरकार के समक्ष रखेंगे ताकि संगठनों को सहायता प्रदान की जा सके।
विधायक ने युवा संगठनों के पदाधिकारियों से कहा कि व्यक्ति अगर मन से युवा है तो वो कभी बूढ़ा नहीं होता और अगर हम युवा हैं तो हमें समाज हित में कार्य कर युवा दिखाई भी देना चाहिए।
संगठनों द्वारा नशे के बढ़ रहे प्रकोप पर चिंता व्यक्त की गई। जिस पर विधायक ने कहा कि नशे की रोकथाम के लिए उन्होंने डबवाली को पुलिस ज़िला बनाने की मांग सरकार को की है, ताकि ज्यादा सक्रियता से नशे पर काबू पाया जा सके। उन्होंने पदाधिकारियों से गावों में नशे के दुषपरिणामों के बारे में लोगों को जागरुक करने की अपील की।
विधायक ने घोषणा की कि जिस युवा क्लब का कार्य बाकी संगठनों से बढ़िया होगा वो खुद अपनी तरफ से उनका सम्मान करेंगे और आर्थिक सहयोग भी करेंगे।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुथी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सदर थाना पुलिस …