Home मंडी डबवाली डबवाली विधायक अमित सिहाग ने अनिल विज से पूछा अब ये सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

डबवाली विधायक अमित सिहाग ने अनिल विज से पूछा अब ये सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

8 second read
0
0
289
विधायक अमित सिहाग ने विधानसभा में डबवाली को अल्ट्रासाउंड मशीन वापिस देने की लगाई गुहार, अनिल विज ने मांग पूरी करने का दिया आश्वासन
हुड्डा द्वारा अक्वायर भूमि को आगामी एक साल में विकसित करने का भी मिला आश्वासन
  हलका डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने विधानसभा के चल रहे सत्र में आज स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के समक्ष डबवाली से स्थानांतरित की गई अल्ट्रासाउंड मशीन को वापिस देने की मांग रखी।
               विधानसभा सत्र में करोना काल में हुई नवजात शिशुओं की मृत्यु के मामले पर चर्चा होने के दौरान विधायक अमित सिहाग ने सरकार और स्वस्थ मंत्री अनिल विज को कठघरे में खड़े करते हुए कहा कि  डबवाली हलका स्वास्थ्य के मामले में काफी पिछड़ा हुआ है और यहां स्वास्थ्य संबंधी मूलभूत सुविधाओं की पहले ही बहुत कमियां थी। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को कहा कि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि जहां एक तरफ सरकार बेटी बचाओ का नारा देती है और स्वास्थ सेवाओं में अग्रणी होने का  दावा करती है वहीं डबवाली से, जो कि पहले ही स्वास्थ्य के मामले में पिछड़ा हुआ है वहां से आपने अल्ट्रासाउंड मशीन को अपने गृह क्षेत्र अंबाला में शिफ्ट करवा दिया, जिससे डबवाली के मरीजों, खास कर गर्भवती महिलाओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सिहाग ने कहा कि जहां सरकार को रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति करनी चाहिए थी वहां सरकार ने इसके विपरित डबवाली से मशीन को स्थानांतरित कर दिया। उन्होंने स्वास्थ मंत्री को आग्रह किया कि डबवाली में जल्द रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति कर मशीन को वापिस भेजा जाए ताकि हलकावासियों को सहुलियत मिल सके। उन्होंने स्वास्थ मंत्री को बताया कि उनके द्वारा एवम् शहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने आपको इस संदर्भ में पहले भी ज्ञापन के माध्यम से गुहार लगाई थी लेकिन अभी तक इस और कोई सकरात्मक कदम नहीं उठाया गया है।
            स्वास्थ मंत्री ने विधायक की मांग को सुनते हुए कहा कि उनकी जानकारी में ये मामला नहीं आया है। उन्होंने विधायक को आश्वस्त करते हुए कहा कि अगर ऐसी कोई बात हुई है तो वो जल्द ही डबवाली को अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाने का काम करेंगे।
               विधायक अमित सिहाग ने बताया कि उनके द्वारा सरकार को पूछे गए सवाल कि क्या डबवाली सिरसा रोड पर हुड्डा द्वारा एक्वायर की गई दो सौ एकड़ भूमि को विकसित किया जाएगा? इसके जवाब में सरकार ने जल्द प्रक्रिया शुरू करने की हामी भरी, जिस पर उन्होंने सरकार से प्रक्रिया पूरी करने की कोई समय सीमा पूछी तो सरकार की तरफ से उन्हे आगामी एक वर्ष में प्रक्रिया पूरी कर प्लॉटों का आवंटन करने का आश्वासन दिया गया है।
        सिहाग ने उम्मीद जताई है कि सरकार उनकी उपरोक्त मांगों को जल्द पूरा करवाने का काम करेगी।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…