Home मंडी डबवाली डिपो धारकों के बकाया कमीशन का सरकार तुरंत करें भुगतान: विधायक अमित सिहाग

डिपो धारकों के बकाया कमीशन का सरकार तुरंत करें भुगतान: विधायक अमित सिहाग

8 second read
0
0
874

विधायक बोले: हरे कार्ड धारकों के सर्वे में खामी के चलते सुविधाओं से वंछित है ज्यादातर जरुरतमंद परिवार
हेमराज बिरट, मंडी डबवाली।
हलका डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने सरकार से डिपो धारकों के जनवरी से लेकर अब तक बकाया पड़े कमीशन का तुरंत भुगतान करने की मांग की है।
विधायक ने कहा कि आज इस आपदा की स्थिति में सरकार और गरीब परिवारों के बीच डिपो धारक सूत्रधार बन कर सरकार द्वारा दिए जाने वाले राशन को कार्ड धारकों तक पहुंचाने का काम पूरी निष्ठा से कर रहे हैं। ऐसे में उनका बनते कमीशन का भुगतान न करना सरासर गलत है। सरकार को चाहिए कि वो तुरंत बिना किसी देरी के उनके बकाया कमीशन का भुगतान करें।
अमित सिहाग ने कहा कि जरूरतमंद हरे कार्ड (ओपीएच) धारकों का सरकार द्वारा सर्वे करवा कर उसकी एक सूची जारी की गई है, जिस में एक बड़ी खामी होने के चलते बहुत से जरूरतमंद परिवारों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। उन्होंने कहा कि कई वार्डों में 200 से ज्यादा जरूरतमंद परिवार भी हैं जिनके हरे कार्ड बने हुए हैं पर सरकार ने वहां सर्वे के हिसाब से मात्र चार परिवारों को ही चिन्हित किया है। जिसके चलते बहुत से जरूरतमंद परिवार इस से वंछित रह जाएंगे।
विधायक ने सरकार से मांग की है कि इन सूचियों की प्रशासनिक स्तर पर तुरंत जांच कर इनकी खामियों को दूर किया जाए ताकि हर जरुरतमंद परिवार को इस आपदा के समय राशन मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वो ये सुनिश्चित करें कि इस आपदा के समय में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे और न ही कोई लाभार्थी सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं से वंछित रहे।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने बढ़ रहे करोना संक्रमण पर व्यक्त की गहरी चिंता

सरकार की गलत स्…