Home मंडी डबवाली रिटायर्ड डीएमओ वियोगी हरि व त्रिवेणी शर्मा ने 53वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर अपने राजकीय स्कूल में लगाए 53 पौधे

रिटायर्ड डीएमओ वियोगी हरि व त्रिवेणी शर्मा ने 53वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर अपने राजकीय स्कूल में लगाए 53 पौधे

8 second read
0
0
369

रिटायर्ड डीएमओ वियोगी हरि व त्रिवेणी शर्मा ने 53वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर अपने राजकीय स्कूल में लगाए 53 पौधे
डबवाली।
गांव गोरीवाला के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण में शुक्रवार को वयोवृद्ध अध्यापक एवं योग शिक्षक वियोगी हरि शर्मा ने अपनी 53 वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर अपनी पत्नी त्रिवेणी शर्मा के साथ स्कूल में 53 पौधे लगाकर वर्षगांठ मनाई। वहीं स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स टॉपर सोनाली बिश्नोई के साथ त्रिवेणी रोपित की।
योग शिक्षक एवं रिटायर्ड जिला मार्केटिंग अधिकारी वियोगी हरि शर्मा ने बताया कि 53वीं वैवाहिक वर्षगांठ पर 53 पोधे स्कूल के छात्र छात्राओं के कर कमलों से लगवा कर लगाए गए है ताकि सभी को पर्यावरण संरक्षण की प्रेरणा मिले और अपने जीवन के यादगार दिनों में सभी पौधारोपण कर खुशी मनाएं।

इस दौरान उन्होंने प्रिंसिपल सुल्तान वर्मा, डीपीई कुलदीप सिंह व रिटायर्ड अध्यापक दलीप सिंह के साथ अपने पूर्व स्कूल में भ्रमण करते हुए पर्यावरण और स्वावलंबन के बेहतरीन प्रबंधन को देखा। करीब 50 वर्ष बाद उसी स्कूल में वियोगी हरि शर्मा ने पहुंचकर दर्शन किया और बताया कि वह 12 सितंबर 1970 को स्कूल में एसएस अध्यापक की पोस्ट पर नियुक्त हुए थे और इंग्लिश पढ़ाते थे। प्रिंसिपल सुल्तान सरेलिया ने कहा कि स्कूल शिक्षा का मंदिर तो है ही बल्कि गांव और समाज के लिए प्रेरणा स्रोत भी है। शिक्षा पर्यावरण और समाज के लिए योगदान देते हुए स्कूल उत्थान के लिए समय और सहयोग देना सबसे उत्तम सेवा है। उन्होंने बताया कि स्कूल में छात्र छात्राएं शिक्षा में अव्वल है वही खेल और विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं और स्कूल एवं गांव का नाम रोशन कर रहे हैं।

कॉमर्स टॉपर बेटी ने लगाई त्रिवेणी
वहीं डबवाली रोड पर स्थित स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स संकाय की ब्लॉक टॉपर सोनाली बिश्नोई पुत्री सुभाष चंद्र गंगा एवं स्कूल संचालक सुल्तान सुथार सहित मैनेजमेंट सदस्यों और स्टाफ के सहयोग से स्कूल प्रांगण में त्रिवेणी बड़ पीपल नीम रोपित किए गए और कॉमर्स टॉपर बेटी को सम्मानित किया गया। इस मौके पर किसान संगठन प्रवक्ता सुरेश पूनिया, सद्भावना ऑर्गेनिक फार्मर प्रोड्यूसर पंकज विश्नोई, स्कूल समिति सचिव मनोज सुथार, सुभाष चंद्र, रामलाल व अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…