Home मंडी डबवाली लॉक डाउन: डबवाली रेलवे स्टेशन पर करीब सवा 2 महीने बाद खुला आरक्षण केंद्र

लॉक डाउन: डबवाली रेलवे स्टेशन पर करीब सवा 2 महीने बाद खुला आरक्षण केंद्र

8 second read
0
0
553

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क: मंडी डबवाली।

कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जहां रेल गाड़ियों का संचालन बंद था। वहीं आरक्षण केंद्र भी बंद कर दिए गए थे।
सोमवार को डबवाली रेलवे स्टेशन पर करीब सवा दो महीने बाद आरक्षण केंद्र खोला गया। प्रात: 8 बजे आरक्षण केंद्र खुला तो सभी को सामाजिक दूरी के हिसाब से आरक्षण केंद्र परिसर में लगे सफेद गोले में लाईन में खड़ा किया गया।


मंडी डबवाली रेलवे स्टेशन अधीक्षक होशियार सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा रेल संचालन बंद कर दिया गया था। सरकार द्वारा रेल संचालन दोबारा बहाल किए जाने के लिए आरक्षण केंद्र खोले गए हैं, लेकिन अभी तक डबवाली से कोई भी यात्री गाड़ी का संचालन नहीं होगा। रेलवे स्टेशन पर आने वाले सभी लोगों को समझाया जा रहा है कि जिन श्रमिक ट्रेनों का संचालन हो रहा है, उसका आरक्षण करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि सोमवार को जैसे ही लोगों को आरक्षण केंद्र खुलने का पता चला तो प्रवासी मजदूरों व अन्य लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई, जिसके लिए आरपीएफ व जीआरपी के पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया, ताकि व्यवस्था कायम रहे और सोशल डिस्टेंसिंग को मेनटेन किया जा सके। इसमें आरपीएफ के एचसी सत्यवान, जीआरपी के ईएसआई भीम सिंह व अमर सिंह मौजूद रहे। आरक्षण केंद्र पर तैनात सीबीएस राजीव शर्मा ने बताया कि आज पहुंचे लोगों ने अपने परिवारों के साथ जाने के लिए गाड़ी संख्या 12138, 12440 व 12137 आदि की टिकटें रद्द करवाई हैं, जो काफी पहले बुक करवाई गई थी।

उन्होंने बताया कि यात्रियों को उनका पूरा भुगतान कर दिया गया है, क्योंकि रेलवे की ओर से कैंसलेशन की कोई कटौती नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी तीन महीनों की एडवांस बुकिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि बुकिंग काऊंटर पर सैनेटाइजर रखा गया है और यदि कोई यात्री मास्क पहनकर नहीं आता तो उन्हें मास्क भी दिया जाता है और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…