Home मंडी डबवाली सरकार जिन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा दे रही, उन्हीं को ही नौकरी से निकालने की तैयारी: पृथ्वी सिंह चाहर

सरकार जिन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा दे रही, उन्हीं को ही नौकरी से निकालने की तैयारी: पृथ्वी सिंह चाहर

9 second read
0
0
761

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:
मंडी डबवाली।
हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन संबंधित सर्व कर्मचारी संघ के राज्य ऑडिटर व सिरसा डिपो के प्रधान मदनलाल खोथ सिरसा डिपो के वरिष्ठ उपप्रधान व डबवाली सब डिपो के प्रधान पृथ्वी सिंह चाहर ने सयुंक्त पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया की स्वास्थ्य विभाग में सिक्योरिटी गार्ड, सफाई कर्मचारी, वार्ड सर्वेंट, पलंबर, माली, धोबी, लिफ्टमैन, इलेक्ट्रीशियन और चपरासी यह सभी कर्मचारी ठेके पर काम करते हैं और आज हरियाणा में कोरोना महामारी के बीच एक तरफ जहां कर्मचारी दिन-रात लगे हुए हैं और यह कर्मचारी फ्रंट लाइन पर काम कर रहे हैं। वहीं सरकार इन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा दे रही है और दूसरी तरफ सरकार अब ठेके पर लगे करीब 10 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की तैयारी कर रही है।
कर्मचारी नेताओं ने कहा युद्धस्तर पर जनता की सेवा कर रहे कर्मचारियों को नौकरी से निकालना कहां का न्याय है और इससे पहले भी 31 मार्च को सभी सिक्योरिटी गार्ड को नौकरी से हटाकर होमगार्ड को तैनात करने का फैसला सरकार ने लिया था, लेकिन उस फैसले से सरकार को ठेका कर्मचारियों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा था, फिर फैसला टाल दिया गया था। उन्होंने कहा कि आज के हालात देखें तो कोरोना संक्रमित के केस दिनों-दिन बढ़ते जा रहे हैं और इधर सरकार कर्मचारियों को बेघर करने की तैयारी कर रही है, इससे कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा सरकार सरकारी विभागों का निजीकरण करके जनता को मिल रही बेहतर व सुरक्षित सेवाएं समाप्त करने पर तुली हुई है। कर्मचारी नेताओं ने ठेका कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
कर्मचारी नेता मदनलाल खोथ व पृथ्वी सिंह चाहर ने सरकार से इस प्रक्रिया को तुरन्त रोकने की मांग करते हुए कहा कि सरकार ने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की कोशिश की तो ठेका कर्मचारियों को साथ लेकर सर्व कर्मचारी संघ आंदोलन करने पर मजबूर होगा।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…