Home मंडी डबवाली 20 जुलाई को किसान अपने सभी ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर पहुंचेंगे एसडीएम ऑफिस

20 जुलाई को किसान अपने सभी ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर पहुंचेंगे एसडीएम ऑफिस

8 second read
0
0
403

20 जुलाई को किसान अपने सभी ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर पहुंचेंगे एसडीएम ऑफिस, सरकार को जगायेंगे :: कंबोज
डबवाली।
 20 जुलाई को सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ गांव और ढाणियों से किसान अपने ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर एसडीएम ऑफिस पहुंचकर रोष प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए रविवार को राष्ट्रीय किसान संगठन सहित विभिन्न किसान संगठन सदस्यों की ओर से गांवों और खेतों में पहुंचकर किसानों को रोष प्रदर्शन में पहुंचने का आह्वान किया।

गांव राजपुरा माजरा, लखुआना, अबूब शहर, गीदड़ खेड़ा, गंगा, सकता खेड़ा, लोहगढ़, शेरगढ़ व अन्य गांवों में पहुंचे राष्ट्रीय किसान संगठन जिला अध्यक्ष मिट्ठू कंबोज व प्रवक्ता सुरेश पूनिया ने बताया कि किसान एकजुट और जागरूक होकर आगामी 20 जुलाई को अपने एसडीएम ऑफिस में सभी ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर पहुंचेंगे और सरकार को जगाने का काम करेंगे।

 

किसान नेता जसवीर सिंह, वेदपाल डांगी व राकेश नेहरा ने कहा कि किसान के प्रति सरकार की नीतियां सही नहीं है और गलत नीतियों को लागू करने में करो ना संकट की आड़ लेकर सरकार किसान मारू नीति लागू कर रही है। इसका उदाहरण सहज ही समझ में आता है कि नरमा के भाव 200 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाए गए हैं जबकि बीमा प्रीमियम 1000 रुपए प्रति एकड़ बढ़ाकर किसान से दुगनी रकम वसूल ली गई है वह भी पहले से ही इसी प्रकार अन्य कीमतों में इजाफा जैसे डीजल, खाद बीज मनमर्जी के रेट पर कीटनाशक और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ अपने चहेतों को देखकर किसानों के हक मारे जा रहे हैं उन्होंने कहा कि किसान राजनीति से ऊपर उठकर अपनी समस्याओं का निदान पाने के लिए एकजुट होकर आगामी 20 जुलाई को एसडीएम ऑफिस में अपने ट्रैक्टरों पर काले झंडे लगाकर पहुंचेंगे और सरकार को जगाने का काम करते हुए प्रधानमंत्री के नाम देशभर में ज्ञापन सौंपे जाएंगे। इस मौके पर सभी गांवों के किसान और युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…