Home मंडी डबवाली विधायक अमित सिहाग ने तीसरी बार जम्मूतवी की डबवाली में ठहराव की लगाई गुहार

विधायक अमित सिहाग ने तीसरी बार जम्मूतवी की डबवाली में ठहराव की लगाई गुहार

8 second read
0
0
279
विधायक अमित सिहाग ने आरटीआई के तथ्यों को आधार बना तीसरी बार जम्मूतवी जोधपुर रेल के डबवाली में ठहराव की लगाई गुहार
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने उत्तर पश्चिम रेलवे के डिविजनल मैनेजर एस के श्रीवास्तव से आरटीआई के तथ्यों को आधार बनाकर तीसरी बार पत्र लिख कर गाड़ी संख्या 19225-19226 जम्मूतवी से जोधपुर जाने वाली रेल गाडी के डबवाली में ठहराव की मांग की है।
          पत्र के माध्यम से विधायक ने कहा है कि कुछ माह पहले उनके द्वारा उपरोक्त्त रेल गाडी के डबवाली में ठहराव से सम्बन्धित लिखे पत्र के जवाब में डिविजनल मैनेजर ने उनकी मांग को ये कहते हुए इनकार कर दिया था कि डबवाली रेलवे स्टेशन ठहराव सम्बंधित मानक पूरे नही करता और टिकट बुकिंग भी कम है जिसके चलते यहां रेल का ठहराव नही किया जा सकता
          सिहाग ने पत्र के साथ डबवाली निवासी समाजसेवी अजय छाबड़ा द्वारा इस संदर्भ में लगाई गई आरटीआई के जवाब को साथ में संलिप्त करते हुए पूरे आंकड़े भेजते हुए कहा है कि संगरिया रेलवे स्टेशन से ज्यादा कमाई डबवाली रेलवे स्टेशन से हो रही है। उन्होनें पत्र में लिखा है कि राजस्थान में उपरोक्त्त गाड़ी अन्य कई स्टेशनों पर रुकती है लेकिन डबवाली हरियाणा का एकमात्र स्टेशन है जो इस रास्ते में आता है और यहां रेल के ठहराव से जहां हरियाणा पंजाब के लोगों को सहूलियत मिलेगी वहीं रेलवे विभाग को भी आमदन होगी। सिहाग ने मांग की है कि जब भी रेल गाड़ियों का आवागमन शुरु को तो तुरंत इस गाडी का डबवाली में ठहराव किया जाए।
         ज्ञात रहे विधायक अमित सिहाग उपरोक्त्त रेल गाडी के डबवाली में ठहराव हेतु पहले भी रेलवे विभाग सहित रेलवे मंत्री से पत्राचार कर चुके हैं अब विभाग द्वारा जारी पत्र के जवाब में तथ्यों को आधार बनाकर फ़िर से रेल के ठहराव हेतु प्रयासरत हैं।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…