Home मंडी डबवाली एक छोर से दुसरे छोर तक विश्व रक्तदान दिवस पर 18 जिलो मे शिविर आयोजित

एक छोर से दुसरे छोर तक विश्व रक्तदान दिवस पर 18 जिलो मे शिविर आयोजित

8 second read
0
0
82

पुरे हरियाणा राज्य मे समाजिक जनहित कल्याण समिती ने एक छोर से दुसरे छोर तक विश्व रक्तदान दिवस पर एक साथ लगाए 18 जिलो मे शिविर

चौटाला में तीन संस्थाओं ने मिल लगाया शिविर

चौटाला शिविर में 101 युनिट रक्त एकत्रित

चौटाला,1अक्टुबर विश्व रक्तदान दिवस के रूप में मनाया जाता है जिसमें हरियाणा में करीब 120 समाजिक संस्थाओं ने एक साथ एक जुटता के साथ रक्तदान दिवस मनाया है इस रक्तदान दिवस पर सभी समाजिक संस्थाओं ने एक ही समय पर रक्तदान करवाया गया।
इसीमें हरियाणा के एक छोर पर बसा राजनितीक व समाजसेवी गांव चौटाला में जननायक यूथ क्लब चौटाला व बी.वी.डी मिशन 2020 सिरसा के सहयोग से हरियाणा मे आयोजन कर्ता समाजिक जनहित कल्याण समिति,स्कूल लैकचरार एसोसियन व जनसपर्क हैल्प फाउडेशन हरियाणा के सौंजन्य से जिला रैडक्रास सोसायटी सिरसा के तत्वाध्यान में श्री सिंंह सभा गुरूद्वारा चौटाला में विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के शुभारंभ में मुख्यातिथि गौशाला प्रधान ओंकारमल गोयल व लक्ष्मण जाखड ने रैडक्रास सोसायटी की टीम का माला पहना कर स्वागत किया गया। इस शिविर में रैडक्रास सोसाईटी सिरसा के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अश्विनी शर्मा,डॉ सुखवंत,करनैल सिंह एलटी,गीता रानी स्टाफ नर्स व अन्य टीम के सदस्यों के सहयोग से 101 युनिट रक्त एकत्रित किया गया। शिविर में ग्रामिणों ने बढचढ कर हिस्सा लिया व स्वैच्छिक रक्तदान किया।
कार्यक्रम प्रभारी डॉ अश्विनी शर्मा ने बताया कि यह शिविर हर साल लगाए जाते रहे है । आज एक अक्टुबर विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर वीबीडी मिशन 2020 व जननायक युथ क्लब के सहयोग से समाजिक जनहित कल्याण समीति द्वारा जैसे ही रक्त की जरूरत पडती जब जब हमें ये संस्थाएं समय समय पर रक्तदान करते रहते है ।
जिला प्रधान रमेश गोदारा चौटाला ने बताया कि रक्त दान महादान होता है जिससे एक व्यक्ति दुसरे व्यक्ति को जीवन दान देते है। रक्तदान में अब जागरूकता फैलती जा रही हर व्यक्ति स्वैच्छिक रक्तदान कर रहा है किसी को कहने आवश्कता नहीं होती ।
ब्लड मोटीवेटर जेपी गोदारा चौटाला ने बताया की गाव गाव शहर शहर प्रत्येक राज्यो को एक दूसरे व ब्लड बैको से जोडा जा रहा है ताकि ऐसी सेवा जीवन देने वाली चैन स्थापित हो की कही रक्त का अभाव ना रहे अमरजेसी मे व ब्लड बैक की आवश्यकता अनुसार समय समय पर रक्तदान शिविर लगते रहे,वही थेलीसीमिया वाले बच्चो के परिवार साथ उस बच्चे के लिए उसी ब्लड ग्रुप की टीमे गठित कर रक्त सेवा मे बच्चो को गोद लिए जाने का प्रयास सघर्ष जारी है ।

रक्तदाता योगेश आजाद ने कहा कि आज रक्तदान दिवस पर ग्रामिण आंचल में बडी आसानी से हो रहा है इन संस्थाओं से जीवन बचाने का काम हो रहा है रक्तदान करने से जीवन बचाया जा रहा रक्तदान समय समय पर करते रहना चाहिए ।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रधान रमेश गोदारा ,ब्लड मोटीवेटर जेपी गोदारा,अशोक छिम्पा ,रायसाहब गोदारा,संदीप छिम्पा,राजकुमार जाखड,सेवक लीलड,विजय गहलोत,कष्ण वर्मा,योगेश आजाद,छोटुराम सहारण, महावीर बिश्नोई,योगेशआजाद,नंदलाल मास्टर,वेदप्रकाश मास्टर,विनोद मेहरडा,आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…