Home मंडी डबवाली डबवाली का गोल चौक छोटा कर लगेगी रेड बत्ती, विधायक ने उठाई मांग

डबवाली का गोल चौक छोटा कर लगेगी रेड बत्ती, विधायक ने उठाई मांग

8 second read
0
0
196
डबवाली के सिल्वर जुबली चौंक को छोटा कर रेड लाइट एवम् स्लिप रोड बनवाने की दिशा में विधायक अमित सिहाग ने उठाए अहम कदम
एनएचएआई के अधिकारी ने आगमी दो माह में समाधान का दिया है आश्वासन – अमित सिहाग
संगरिया रोड के 0 से 7.5 कि.मी. तक मजबूतीकरण हेतु राशि मंजूरी की भी रखी मांग
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने सिल्वर जुबली चौंक पर बढ़ रही ट्रैफिक समस्या से शहर को निजात दिलाने की तरफ़ बड़ा कदम उठाते हुए पंचकूला में एनएचएआई के उच्चाधिकारी से मिलकर इसके पक्के तौर पर समाधान की मांग की है।
          इस विषय में और अधिक जानकारी देते हुए विधायक अमित सिहाग ने बताया कि डबवाली का सिलवर जुबली चौंक बहुत बड़ा होने के कारण यहां सदैव ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है। पहले उन्होंने इसके समाधान हेतु यहां ट्रैफिक बूथ की भी स्थापना करवाई थी,लेकिन उससे भी कोई ज्यादा लाभ नही मिल सका। उन्होनें बताया कि प्रतिदिन के इस जाम से शहरवासियों को भारी मुश्किल का सामना करना पड़ता है।इस लिए उन्होंने शहरवासियों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए एनएचएआई के चीफ जनरल मैनेजर से डिविजनल ऑफिस जाकर मुलाकात की है और ज्ञापन सौंपते हुए इस समस्या के समाधान की मांग की है।
             अमित सिहाग ने अधिकारी को बताया कि ये चौंक राजस्थान, पंजाब ओर हरियाणा से निकलने वाले दो मुख्य हाइवे पर बना हुआ है और कांडला से श्री गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी तक जाने वाले भारी वाहनों के आवागमन के चलते यहां सदैव भारी जाम लगा रहता है। उन्होनें अधिकारी को इसका समाधान बताते हुए चौंक के दायरे को छोटा कर सिल्वर जुबली स्मारक तक सीमित करने का सूझाव दिया और साथ ही रेड लाइट एवम् स्लिप रोड की सुविधा की भी मांग की ताकि डबवाली को प्रतिदिन लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सके।
             विधायक की मांग को मानते हुए अधिकारी ने आगामी दो माह में उनकी इस मांग को पूरा करवाने का आश्वासन दिया है। जिससे शहरवासियों में आस की किरण जगी है।
बॉक्स- विधायक ने एनएच 54 संगरिया रोड के 0 से 7.5 कि.मी. तक मजबूतीकरण की मांग भी चीफ जनरल मैनेजर के समक्ष उठाई और उन्हें बताया कि सम्बंधित विभाग ने इसका पूरा खाका बनाया हुआ है और इस पर करीब 3 करोड़ 82 लाख रूपए की लागत आनी है। उन्होनें अधिकारी को बताया कि इस राशि हेतु अप्रूवल भी विभाग द्वारा एनएचएआई से मांगी गई है लेकिन अभी तक अप्रूवल दी नहीं गई है। विधायक ने अधिकारी से इसकी जल्द अप्रूवल की मांग रखी। जिस पर अधिकारी ने विधायक को जल्द ही सारी जानकारी लेकर अप्रूवल देने का विश्वास दिलाया है।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने बढ़ रहे करोना संक्रमण पर व्यक्त की गहरी चिंता

सरकार की गलत स्…