Home मंडी डबवाली विधायक अमित सिहाग ने डबवाली में तुरंत कोविड केयर सेंटर शुरु करने की रखी मांग

विधायक अमित सिहाग ने डबवाली में तुरंत कोविड केयर सेंटर शुरु करने की रखी मांग

8 second read
0
0
82
विधायक अमित सिहाग ने डबवाली में तुरंत कोविड केयर सेंटर शुरु करने की रखी मांग
सीएमओ सिरसा ने विधायक की मांग को जल्द पूरा करवाने का दिया आश्वासन 
 डबवाली में बढ़ते हुए करोना के आंकड़ों को देखते हुए हलका डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने स्वास्थ मंत्री अनिल विज को ट्वीट कर और सीएमओ सिरसा से फोन पर बात कर डबवाली के सामान्य अस्पताल में तुरंत कोविड केयर सेंटर शुरु करने की मांग की है।
        विधायक सिहाग ने मांग करते हुए कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि डबवाली में 100 बेड का अस्पताल होने के बावजूद अभी तक डबवाली में बढ़ रहे करोना के मामलों के बाद भी अभी तक यहां कोविड केयर सेंटर नहीं खोला गया है, जिसके कारण करोना संक्रमित मरीजों को डबवाली से 60 किलोमीटर तो हल्का डबवाली के गांव चौटाला से 90 किलोमीटर दूर सिरसा रेफर कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि इतनी दूरी के कारण जहां आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है तो वहीं संक्रमित व्यक्ति की जान को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने तुंरत प्रभाव से डबवाली में कम से कम 10 से 15 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरु करने की मांग की।
           सीएमओ सिरसा ने विधायक से चर्चा के दौरान बताया कि कोविड की गाइडलाइन के अनुसार कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए अस्पताल में संक्रमित व्यक्ति के आने जाने के लिए अलग रास्ता होना चाहिए ताकि संक्रमन का खतरा न रहे और डबवाली अस्पताल में आने जाने का केवल एक रास्ता होने के कारण बाधा उत्पन्न हो सकती है। इस पर अमित सिहाग ने सुझाव देते हुए कहा कि डबवाली के सामान्य अस्पताल में दो बिल्डिंग बनी हुई हैं और पुरानी बिल्डिंग की पिछली तरफ से रास्ता खोला जा सकता है और उस रास्ते का प्रयोग कर यहां कोविड केयर सेंटर बनाया जा सकता है। विधायक की मांग को जायज ठहराते हुए सीएमओ ने इस मांग को विभाग के आला अधिकारियों के समक्ष रख पूरी करवाने का आश्वासन दिया और जल्द डबवाली के सामान्य अस्पताल में निरीक्षण कर पूरी जानकारी लेने की बात कही।
             विधायक ने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि डबवाली से कई विशेषज्ञ डॉक्टरों को अन्य जगहों पर डेपुटेशन पर स्थानांतरित किया गया है जिसके कारण डबवाली एवम्  सिरसा जिला करोना से जंग में पिछड़ सकता है ऐसे में तुंरत प्रभाव से डॉक्टरों को वापिस यहां लाया जाए या अन्य डॉक्टर नियुक्त किए जाएं ताकि स्थानिय लोगों को इस महामारी के समय में अपना इलाज करवाने में सहायता मिल सके।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुथी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सदर थाना पुलिस …