Home मंडी डबवाली डबवाली विधायक ने फिर उठाई अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग

डबवाली विधायक ने फिर उठाई अल्ट्रासाउंड मशीन की मांग

8 second read
0
0
139
विधायक अमित सिहाग ने एसीएस से मुलाकात कर डबवाली में रेडियोलॉजिस्ट नियुक्त कर अल्ट्रासाउंड मशीन भेजने की उठाई मांग
इससे पहले भी विभागीय अधिकारियों एवम् विधानसभा में बुलन्द कर चुके हैं आवाज, स्वास्थ मंत्री अनिल विज दे चुके हैं आश्वासन
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने एक बार फिर से डबवाली से शिफ्ट की गई अल्ट्रासाउंड मशीन को डबवाली वापिस भेजने की मांग की है।इस मांग को लेकर उन्होंने स्वास्थ विभाग के एसीएस से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए मांग को जल्द पूरा करने का आह्वान किया है।
               एसीएस हेल्थ राजीव अरोड़ा को सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से विधायक ने उन्हें बताया कि डबवाली हल्का पहले ही स्वास्थ संबन्धित सेवाओं में काफी पिछड़ा हुआ है और आस पास के क्षेत्र के लोग विशेष कर जरुरतमंद लोग एवम् गर्भवती महिलाएं सामान्य अस्पताल डबवाली पर ही निर्भर हैं। उन्होंने एसीएस को बताया कि 16सितंबर 2020 को डबवाली में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति न होने के चलते यहां की अल्ट्रासाउंड मशीन को अंबाला में शिफ्ट कर दिया गया जिसे वापिस लाने के लिए उन्होंने पहले भी संबन्धित विभाग के उच्चाधिकारियों को ज्ञापन दिया था और उसके बाद विधानसभा में भी इसके लिए आवाज उठाई थी जिसके चलते स्वास्थ मंत्री अनिल विज ने उन्हें डबवाली में मशीन भेजने का विश्वास दिलाया था।
             सिहाग ने कहा कि डबवाली में अल्ट्रासाउंड मशीन न होने के चलते मरीजों को निजी अल्ट्रासाउंड केन्द्रों पर भेजा जाता है और उसकी ऐवज में विभाग द्वारा पिछले दो सालों में कोविड़ महामारी के काल में  निजी केन्द्रों को करीब 6.38 लाख़ रूपए भुक्तान किया है। उन्होंने कहा कि अगर डबवाली में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्ति कर यहां अल्ट्रासाउंड मशीन को भेजा जाता है तो जहां आमजन, गर्भवती महिलाओं, जरूरतमंद लोगों लाभ होगा वहीं विभाग द्वारा निजी अल्ट्रासाउंड केन्द्रों को दिए जाने वाले पैसे की भी बचत होगी।
            विधायक सिहाग की मांग पर एसीएस ने रेडियोलॉजिस्ट की कमी का हवाला दिया तो विधायक ने उन्हें याद करवाया कि स्वास्थ मंत्री विधानसभा में इस मांग को पूरा करवाने का आश्वाशन दे चुके हैं ऐसे में इस मांग को जनहित में पूरा किया जाना चाहिए। विधायक के इस तर्क पर एसीएस ने विधायक द्वारा सौंपे ज्ञापन पर, “मंत्री द्वारा दिए गए आश्वशान के चलते इस कार्य को प्रमुखता से लिया जाए” अंकित किया। जिससे डबवाली को अल्ट्रासाउंड मशीन मिलने की आस बंधी है।
             अमित सिहाग ने उम्मीद जताई कि विधानसभा में आवाज बुलन्द करने और एसीएस से मुलाकात के सार्थक नतीजे आएंगे और डबवाली को जल्द अल्ट्रासाउंड मशीन मिलेगी।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…