Home मंडी डबवाली अबूबशहर में बने फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट करने एवम् अबूबशहर लोहगढ़ सड़क पर बंद पड़े रेलवे फाटक को खुलवाने की रखी मांग

अबूबशहर में बने फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट करने एवम् अबूबशहर लोहगढ़ सड़क पर बंद पड़े रेलवे फाटक को खुलवाने की रखी मांग

8 second read
0
0
52
विधायक अमित सिहाग ने सिंचाई विभाग के एसीएस से मुलाकात कर, अबूबशहर में बने फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट करने एवम् अबूबशहर लोहगढ़ सड़क पर बंद पड़े रेलवे फाटक को खुलवाने की रखी मांग
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने सिंचाई विभाग के एसीएस से मुलाकात कर अबूबशहर में भाखड़ा मेन ब्रांच पर बने फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट करने एवम् भाखड़ा मेन ब्रांच पर बुर्जी संख्या 448552 पर बने रेलवे फाटक को खोलने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।
               एसीएस को सौंपे ज्ञापन के माध्यम से विधायक ने कहा कि 1977 में पर्यटन विभाग द्वारा चौटाला संगरिया रोड़ पर भाखड़ा मेन ब्रांच की बुर्जी संख्या 432000 पर काला तीतर पर्यटन स्थल का निमार्ण किया था और नहर के दोनो और पर्यटन स्थल बनाया गया था जिसे आपस में जोड़ने व आवागमन के लिए नहर की बुर्जी संख्या 431700 पर फुट ओवरब्रिज का निमार्ण करवाया गया था। उन्होंने एसीएस को बताया कि अब ये पर्यटन स्थल बंद करके सरकार ने उस जमीन को वन विभाग को दे दिया है।
        सिहाग ने कहा कि गांव अबूबशहर में सड़क किनारे चौटाला रोड़ पर, भाखड़ा नहर के पार सीनियर सेकेंडरी स्कूल का नया भवन बनाया गया है जिसमे आने जानें के लिए विद्यार्थियों को मुख्य सड़क पर बने पुल के माध्यम से जाना पड़ता है जिसपर भारी यातायात होने के चलते कभी भी हादसा होने का भय बना रहता है। विधायक ने एसीएस को बताया कि बुर्जी संख्या 431700 पर पर्यटन विभाग द्वारा जो फुट ओवरब्रिज बनाया गया था, वो अभी अच्छी हालत में है और अगर उस फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट कर नहर की बुर्जी संख्या 434700 पर लगा दिया जाए तो स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को सीधा स्कूल जाने का रास्ता मिल जायेगा जिससे उन्हें बड़ी सहूलत मिलेगी।
            विधायक की मांग पर विचार विमर्श करने के बाद एसीएस ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए विधायक को जल्द पुल शिफ्ट करवाने का आश्वासन दिया और तुरंत चीफ इंजीनियर को फोन कर मौका देख कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
                   विधायक अमित सिहाग ने एसीएस के सामने भाखड़ा मेन ब्रांच की बुर्जी संख्या 448552 पर बने रेलवे फाटक को खोलने की मांग भी उठाई। उन्होंने विस्तार से बताते हुए कहा कि उपरोक्त बुर्जी से डबवाली संगरिया रेलवे लाइन गुजरती है व सक्ताखेड़ा नहर के बाईं ओर सड़क बनी हुई है तथा इस सर्विस रोड़ पर रेलवे फाटक संख्या 42 बडिंगखेड़ा/ढाबा सेक्शन कि. मि.50/0 व 50/1 बना हुआ है जोकि अब बंद पडा है।
              विधायक ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 10 वर्ष पूर्व लोहगढ़ से जोतावाली  तक सड़क बनाई थी और इस सड़क के कुछ भाग का निमार्ण भाखड़ा मेन ब्रांच की सर्विस रोड़ पर किया गया था जोकि इस रेलवे फाटक को क्रॉस करती है। उन्होंने कहा कि फाटक बंद होने के कारण जिन ग्रामीणों के खेत रेलवे लाइन की दूसरी तरफ हैं उनके सहित आमजन को आवागमन के लिए दूसरीओर से जाना पड़ता है जिसके चलते परेशानी का सामना करने के साथ ही उनका समय भी खराब होता है। उन्होंने एसीएस को बताया कि उन्होंने इस फाटक को खुलवाने के लिए रेलवे विभाग के उच्चाधिकारियों से भी मुलाकात की थी और रेलवे अधिकारियों ने नहरी विभाग द्वारा इस फाटक को अपने अधीन लेकर,अपने कर्मचारी तैनात कर इस फाटक को खोलने की बात कही थी।सिहाग ने एसीएस से आमजन की सहूलियत के लिए अपने विभागीय कर्मचारी तैनात कर उपरोक्त फाटक को खोलने की मांग की।
                 विधायक की इस मांग पर एसीएस ने पूरी जानकारी लेकर, विधायक को इसका समाधान करने का विश्वास दिलाया। मुलाकात के बाद विधायक अमित सिहाग ने कहा कि अधिकारी से मुलाकात सकारात्मक रही और उन्होंने उम्मीद जताई कि जनहित में उनके द्वारा उठाई गई मांगे जल्द पूरी होंगी और आमजन को सहुलियत मिलेगी।
Load More Related Articles

Leave a Reply

Check Also

डबवाली पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुथी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सदर थाना पुलिस …