Home मंडी डबवाली ई लाईब्रेरी डबवाली अब बनेगी उपमंडल पुस्तकालय डबवाली : अमित सिहाग

ई लाईब्रेरी डबवाली अब बनेगी उपमंडल पुस्तकालय डबवाली : अमित सिहाग

8 second read
0
0
37
ई लाईब्रेरी डबवाली अब बनेगी उपमंडल पुस्तकालय डबवाली : अमित सिहा
डबवाली ई लाइब्रेरी को उपमंडल लाइब्रेरी में समायोजित करने में
 खुशी की लहर दौड़ गई है।
               इसके विषय में विस्तार से  जानकारी देते हुए विधायक अमित सिहाग ने बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा द्वारा उपमंडल लाईब्रेरी को बजट सहित ई लाईब्रेरी में समायोजित करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि उपमंडल लाईब्रेरी मार्च 2020 से बंद पड़ी है तथा यह एक खंडर भवन में स्थापति थी। जबकि डबवाली अग्निकांड स्मारक पर चल रही ई लाईब्रेरी को बजट के अभाव में चालू रखने में जिला प्रशासन को मुश्किल आ रही थी।
             विधायक ने बताया कि ये मामला डबवाली निवासियों ने उनके संज्ञान में लाया तो उन्होंने 10 दिसम्बर 2020 को दोनो लाइब्रेरी का निरिक्षण किया। डबवाली अग्निकांड पीड़ित समिति के महासचिव व ई लाईब्रेरी के सदस्य विनोद कुमार बंसल ने विधायक को सारी स्तिथि से अवगत करते हुऐ बताया कि इ लाईब्रेरी द्वारा एक प्रस्ताव उच्चतर विभाग को दिनांक 23 नवम्बर 2020 को भेजा गया है। सिहाग ने बताया कि इस पर कार्यवाही करते हुए उन्होंने महानिदेशक उच्चतर विभाग से मुलाकात की जिसके चलते उच्चतर शिक्षा विभाग ने ई लाइब्रेरी को उपमंडल लाइब्रेरी में बजट सहित समायोजित करने का फैसला लिया।
           अमित सिहाग ने उच्चतर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा महानिदेशक का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस लाइब्रेरी के समायोजन से जहां उपमंडल पुस्तकालय की खराब हो रही पुस्तकें खराब होने से बचेंगे वहीं ई लाईब्रेरी के खुले प्रांगण में खुले पाठकों को अखबार, मैगजीन तथा पुस्तकें पढ़ने को मिलेंगी। ई लाईब्रेरी में पुस्तकों की सुविधा भी पाठकों को मिलेंगी।

Leave a Reply

Check Also

सिरसा 141 गांवों के किसानों को पराली न जलाने के लिए विभाग करेगा जागरूक

141 गांवों में रैल…