Home मंडी डबवाली गोरीवाला महिला कॉलेज का मुद्दा भी गूंजा विधानसभा में, विधायक बोले सरकार ने वायदे से लिया यू टर्न 

गोरीवाला महिला कॉलेज का मुद्दा भी गूंजा विधानसभा में, विधायक बोले सरकार ने वायदे से लिया यू टर्न 

8 second read
0
0
224
गोरीवाला महिला कॉलेज का मुद्दा भी गूंजा विधानसभा में, विधायक बोले सरकार ने वायदे से लिया यू टर्न 
 गोरीवाला महिला कॉलेज का मुद्दा भी विधानसभा में हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने उठा कर सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए सरकार से जवाब मांगा।
                दरअसल राज्यपाल के अभिभाषण के बाद मुख्यमत्री हरियाणा अपने संबोधन में सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए किए प्रयासों का जिक्र कर रहे थे और विभिन्न महिला कॉलेज बनाने की बात कह रहे थे, इसी बीच विधायक अमित सिहाग ने उन्हें रोकते हुए सवाल किया कि आप को याद होगा की रक्षाबंधन के दिन आपने सात महिला कॉलेज बनाने की मंजूरी दी थी। जिस पर मुख्य्मंत्री ने हां में जवाब देते हुए कहा कि एक कालेज महिला आपके हल्के में भी मंज़ूर किया था।
                  मुख्य्मंत्री के जवाब पर विधायक ने तुरंत कहा कि उस दिन आपके स्थानीय नेताओं ने बेटियों के लिए अलग कालेज खुलवाने का दम भरा लेकिन कुछ दिनों बाद ही आपकी घोषणा के विपरित उसे कोएजुकेशन  कालेज घोषित कर दिया गया। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के पास कोएजुकेशनल कालेज की मांग आई थी इस लिए ऐसा किया गया है। जिस पर सिहाग ने कहा कि हल्के की मांग महिला कालेज की थी, उसी को मान कर सरकार ने महिला कॉलेज बनाया था और एक सप्ताह में कैसे डिमांड बदल सकती है। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि वहां दाखिले नहीं हो रहे थे इस लिए वहां कोएजुकेशनल करना पडा। विधायक ने इस बात का खण्डन किया तो मुख्यमंत्री ने दोबारा रिपोर्ट लेने की बात कह बात को खत्म करने का प्रयास किया।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…