Home मंडी डबवाली विधायक अमित के प्रयासों से नुहियावाली के किसानों को मिली घग्गर नदी के पानी की सौगात

विधायक अमित के प्रयासों से नुहियावाली के किसानों को मिली घग्गर नदी के पानी की सौगात

9 second read
0
0
298
GURVINDER PANNU….
हलका डबवाली के विधायक अमित सिहाग के अथक प्रयासों के चलते आज घग्गर नदी के पानी की सौगात आखिर गांव नुहियावाली के किसानों मिल गई जिसके चलते आज पानी रत्ताखेड़ा खरीफ चैनल के अंतिम छोर तक पहुंच गया।
           इस विषय में जानकारी देते हुए विधायक अमित सिहाग ने बताया कि कांग्रेस सरकार के समय इस परियोजना की मांग वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा केवी सिंह ने तत्कालीन मुख्यमंत्री चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के समक्ष रखी थी जिसे मुख्यमंत्री ने मानते हुए इसको मंजूरी दे दी थी और डा केवी सिंह ने इस परियोजना को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बना करीब 65 प्रतिशत काम भी पूरा करवा दिया गया था। उन्होंने बताया कि सरकार बदलने के बाद इसके अधूरे पड़े निर्माण कार्य की गति धीमी पड़ गई थी और तकनीकी कमियों के चलते इसके कार्य में बार बार रुकावट आने के चलते निर्माण कार्य को रोक दिया गया।
         सिहाग ने बताया कि उन्होंने इसके निर्माण के लिए खुद दिलचस्पी से इसे पूरा करवाने के लिए लगातार प्रयास किए और आज उन्ही प्रयासों के चलते रत्ताखेडा खरीफ चैनल के अंतिम छोर तक पानी पहुंच गया है जिससे किसानों को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से इसके निर्माण से घूकावाली आदि गावों के किसानों की फसल की पैदावार अच्छी होने लगी थी और जमीन के भाव भी बढ़े थे, उसी प्रकार से अब इस परियोजना के चलते उन सभी गावों के किसानों को लाभ होगा जिन जिन गावों से होकर ये चैनल निकलेगा।
            अमित सिहाग ने बताया कि अब उनका अगला लक्ष्य कालूआना खरीफ चैनल को बनवाने का है ताकि किसानों को और अधिक लाभ पहुंचाया जा सके।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…