Home मंडी डबवाली मिलेनियम स्कूल डबवाली में धूमधाम से मनाया गया आर्मी-डे

मिलेनियम स्कूल डबवाली में धूमधाम से मनाया गया आर्मी-डे

8 second read
0
0
979

मिलेनियम स्कूल डबवाली में मनाया आर्मी डे

मंडी डबवाली- पन्नू

डबवाली के मलोट रोड स्तिथ गोल्डन ऐरा मिलेनियम स्कूल के प्रांगण में आर्मी डे बड़े ही उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल के विद्यार्थियों ने आर्मी ड्रेस पहन कर अपने जौहर दिखा सबको हैरत में डाल इस दिन को प्रण व जज्बे के साथ मनाया। जानकारी देते हुए स्कूल की अध्यक्ष डॉ दीप्ति शर्मा ने बताया कि आर्मी डे हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है और इस दिन आर्मी के जवानों को याद किया जाता है आज पूरे देश में आर्मी डे का जश्न मनाया जा रहा है इस दिन 1949 में फील्ड मार्शल के एम करियप्पा ने जनरल फ्रांसिस बूचर से भारतीय सेना की कमान ली थी।

इस मौके पर मुख्य अध्यक्ष के रूप में  यूएनओ के अंदर यूएन मिशन यू एन ए एम बी ए थर्ड वेरिफिकेशन 1996 में अंगोला कंट्री में कार्यरत रहे गुरसेवक सिंह ने शिकरत की। आर्मी डे के मौके पर स्कूल की तरफ से उन्हें सम्मान चित्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं उन्होंने मंच से बच्चों को सम्बोधित करते हुए अपने जीवन का तजुर्बा मिलेनियम स्कूल के बच्चों के साथ सांझा किया।

उन्होंने बच्चों को आर्मी को कैसे जॉइन किया जाता है उसकी विस्तार पूर्वक जानकारी दी तथा बच्चे जो आर्मी ड्रेस में आए हुए थे उन्हें सम्मान पुरस्कार देकर सम्मानित किया और बच्चों के द्वारा किया गए देशभक्ति के कार्यक्रम का खूब आनंद लिया।

Load More Related Articles

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…