Home स्कूल हरियाणा: मार्च में रद्दी हो जाएंगे 23158 युवाओं के ये प्रमाण पत्र

हरियाणा: मार्च में रद्दी हो जाएंगे 23158 युवाओं के ये प्रमाण पत्र

9 second read
0
0
131

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:


एचटेट पास युवाओं ने प्रदेश सरकार से एचटेट की अवधि लाइफ टाइम करवाने की मांग की है। यदि एचटेट की अवधि नहीं बढ़ाई गई तो 23158 युवा-युवतियों के प्रमाण पत्र रद्दी की टोकरी बन जाएंगे।
गौरतलब है कि सरकार ने कुछ समय पूर्व एचटेट प्रमाण पत्र की अवधि को दो वर्ष बढ़ाया था लेकिन इस अवधि के बीच कोई खास रिक्तियां न आने के कारण युवाओं को नौकरी का मौका नहीं मिला है। ऐसे में अब इन युवा व युवतियों को 31 मार्च को अपने प्रमाण पत्र की अवधि समाप्त होने का डर सता रहा है। इनमें से पीजीटी के 5770, टीजीटी के 9316, पीआरटी के 8072 अभ्यर्थी शामिल हैं।
एचटेट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पाल, पूनम शर्मा, रविंद्र कुमार, नरेश कुमार, रविंद्र आदि ने बताया कि हाल ही में सरकार द्वारा सीटेट की अवधि को लाइफ टाइम किया गया है। ऐसे में अब हरियाणा प्रदेश के युवाओं को भी प्रमाण पत्र की अवधि बढ़ाए जाने की आस जगी है। युवाओं ने कहा कि जब केंद्र सरकार सीटेट को लाइफ टाइम कर सकती है तो फिर प्रदेश सरकार क्यों नहीं। युवाओं का यह भी कहना था कि कोविड-19 के दौरान भर्ती न निकलने के कारण उनके प्रमाण पत्र किसी काम के नहीं हैं।

सरकार पर नहीं पड़ेगा अनावश्यक खर्च का बोझ:
एचटेट यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पाल ने बताया कि एचटेट की परीक्षा करवाने को लेकर सरकार को करोड़ों रुपये खर्च करने पड़ते हैं। यही नहीं इसके लिए अभ्यर्थियों को भी भारी परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसे में यदि सरकार एचटेट की अवधि को लाइफ टाइम कर देती है तो इससे सरकार पर अनावश्यक खर्च नहीं उठाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Check Also

सावंत खेड़ा में हुआ इफको द्वारा खेत दिवस का आयोजन

इफको द्वारा खे…