Home स्कूल हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का बयान: 4-5 जुलाई से हो सकती हैं 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष का बयान: 4-5 जुलाई से हो सकती हैं 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं

14 second read
0
0
383

भिवानी शिक्षा मंडल (Bhiwani Board of Education) ने एक प्रस्ताव भेजकर हरियाणा सरकार से जुलाई में परीक्षा आयोजित कराने के लिए कहा है. बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के लिए हमने सारी तैयारियां कर ली है.

हरियाणा (Haryana)शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ने स्टूडेंट् को खुशखबरी दी है. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने कहा कि भिवानी शिक्षा बोर्ड (Bhiwani Board of Education) की 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाओं को 4 या 5 जुलाई से आयोजित कराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने परीक्षा के लिए सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है. परीक्षाओं को आयोजित कराने के लिए बोर्ड ने सरकार को प्रपोजल भेजा है. इसमें ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए भी कहा गया है. बोर्ड ने कहा है कि बचे हुए पेपरों की परीक्षाओं को दस दिन में पूरा करवा दिया जाएगा.

20 या 25 मई को आ सकता है 10वीं का रिजल्ट
नोट:- 10वीं के विज्ञान की परीक्षा अभी नहीं हुई है. बाकी सभी सब्जेक्ट का रिजल्ट 20 या 25 मई को आ सकता है. हरियाणा एजुकेशन बोर्ड ने ऐसे समय में इस बात को घोषणा की है, जब सीबीएसई बोर्ड और यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की कॉपियों को जांचना शुरू कर दिया है. बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार की ममता बनर्जी सरकार ने 11वीं कक्षा के छात्रों को बिना परीक्षा दिए 12वीं कत्रा में प्रमोट करने का फैसला लिया है. पश्चिम बंगाल उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद ने सभी संस्थानों के प्रमुखों को इसका ऑफिशियल नोटिस जारी किया है.

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…