Home मंडी डबवाली DAV डबवाली में आध्यात्मिक शिक्षा पर प्रवचन समारोह आयोजित

DAV डबवाली में आध्यात्मिक शिक्षा पर प्रवचन समारोह आयोजित

8 second read
0
0
710

मंडी डबवाली।

चौटाला रोड स्थित सीएम डीएवी स्कूल के प्रांगण में दिव्य ज्योति जागृति संस्थान ने से आई साध्वी दवेशा भारती, दिव्या भारती व मनजिंदर भारती द्वारा प्रवचन समारोह का आयोजन किया गया। साध्वी दिवेशा भारती ने अपने प्रवचनों में कहा कि बच्चे भगवान का रुप होते हैं अगर बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ आध्यात्मिक शिक्षा देना भी अनिवार्य है। हमें अपनी भारतीय संस्कृति का सम्मान करना चाहिए। भारत देश का गौरव बनाए रखना है। हमें हिंदी में संस्कृति भाषा जो कि भारतीय संस्कृति का आधार है इसका सम्मान करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद कहते थे कि यदि भारत सुदृढ़ बनाना है तो गेरुआ वस्त्र का सहारा लेना होगा अर्थात भारत ऋषि मुनियों की भूमि है और संत महात्मा संस्कृति की शुद्धता है हमें उन शूरवीर शूरवीर ओं का उपकार नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने इस देश को स्वतंत्र करवाने में अपना तन मन धन झाबर कर दिया हमें गर्व होना चाहिए कि हम भारत भूमि के वासी हैं जहां चारों वेदों का प्रचार होता है।

प्राचार्य सरिता गोयल ने विद्यालय पहुंचने पर शादियों का अभिनंदन किया बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शादी में द्वारा दिए गए ज्ञान आचरण को केवल ग्रहण ही नहीं करना बल्कि उन्हें अपने हृदय में संभावित ही करना है। उन्होंने प्रबंधन समिति की ओर से साथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया मंच संचालन भी किया इस मौके पर स्टाफ सदस्य विद्यार्थी मौजूद रहे

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…