Home सिरसा एक साथ 13 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट मुक्त, साथ लगता क्षेत्र भी हुआ बफर जोन मुक्त

एक साथ 13 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट मुक्त, साथ लगता क्षेत्र भी हुआ बफर जोन मुक्त

11 second read
0
0
524

एक साथ 13 क्षेत्र हुए कंटेनमेंट मुक्त, साथ लगता क्षेत्र भी हुआ बफर जोन मुक्त
सिरसा, 5 अगस्त।
                  उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि जिला के विभिन्न 13 प्रभावित क्षेत्रों को निर्धारित अवधि के दौरान कोरोना फैलाव का कोई भी नया मामला न आने पर कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया गया है। इनके साथ लगते क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। हालांकि अभी ऐहतियात के तौर पर क्षेत्र में मेडिकल टीम की तैनाती रखी गई है। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार अब प्रभावित क्षेत्र की में कोई भी नया कोरोना संक्रमण का केस न आने की स्थिति में कंटेनमेंट जोन की अवधि को 28 दिनों की बजाय 14 दिन कर दिया गया है।
                  उपायुक्त बिढ़ान ने बताया कि खंड बड़ागुढा का गांव सुखचैन गली चिडिय़ा मंगत वाली, सिरसा का वार्ड नम्बर 30 कपास मंडी, सिरसा का वार्ड नम्बर 30 गली जीनियस स्कूल वाली, खंड सिरसा का गांव शेखुपुरिया वाल्मीकि मंडी के सामने, सिरसा के वार्ड नम्बर 17 डबवाली रोड़ पी. दयाल अस्पताल के साथ वाली गली, सिरसा का वार्ड नम्बर 25 नजदीक खालसा हाई स्कूल गुरुद्वारा साहिब के सामने वाली गली, सिरसा का वार्ड नम्बर 14 अग्रसेन कॉलोनी गली टावर वाली, सिरसा के हुड्डïा सैक्टर 19 हाउसिंग बोर्ड फ्लेट स्टिल्ट नम्बर 35, खंड सिरसा के गावं शाह सतनामपुरा ट्रयू-सोल कॉम्प्लेक्स एमएस-1, खंड रानियां के गांव खारियां वार्ड नम्बर 11 मुख्य चौक गली बेनीवाल वाली, सिरसा के वार्ड नम्बर 30 कपास मंडी (सी. जोन-2), सिरसा के वार्ड नम्बर 13 मेला ग्राउंड नजदीक प्रतापगढ़ पार्क गली छोटे गेट वाली व कालांवाली के मॉडल टाउन आर-1 में कोरोना संक्रमण के केस सामने आने पर जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन व बफर जोन बनाए गए थे। अब स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट अनुसार निर्धारित अवधि में कोई भी कोरोना के फैलाव प्रभाव संबंधी मामला सामने नहीं आया है। इसी आधार पर उक्त एरिया को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है तथा साथ के क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। क्षेत्र से सभी प्रकार की सीलिंग हटा दी गई है, लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत अभी 14 दिनों तक एक मेडिकल टीम की तैनाती रहेगी। यह टीम इस दौरान होने वाली स्वास्थ्य गतिविधियों की रिपोर्ट देगी।
                  उन्होंने बताया कि एरिया को भले ही कंटेनमेंट जोन मुक्त किया गया है, लेकिन अभी एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी, जोकि क्षेत्र के लोगों को जरूरत अनुसार स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं देगी जिसमें मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट व एएनएम शामिल है। यह टीम इंफ्लयुंजा व बीमारी आदि मरीजों का इलाज करेगी। उन्होंने आमजन से अपील की है कि जिस प्रकार से आपने पुलिस व प्रशासन की टीम का सहयोग दिया है, उसी प्रकार आगे भी कोविड-19 से बचाव के लिए जारी प्रशासनिक हिदायतों की अनुपालना व सोशल डिस्टेसिंग बनाकर रखें। अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें, मास्क जरुर लगाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…