Home सिरसा ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 7, 10 व 12 को किया कंटेनमेंट जोन मुक्त

ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 7, 10 व 12 को किया कंटेनमेंट जोन मुक्त

8 second read
0
0
500

ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 7, 10 व 12 को किया कंटेनमेंट जोन मुक्त
सिरसा——–

                ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 7, 10 व 12 को कंटेनमेंट जोन बनाए जाने के बाद निर्धारित अवधि के दौरान कोरोना फैलाव का कोई भी मामला नहीं आया है, इसलिए प्रभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन मुक्त कर दिया गया है। इनके साथ लगते वार्ड नम्बर 13 के कुछ क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है। हालांकि अभी ऐहतियात के तौर पर क्षेत्र में मेडिकल टीम की तैनाती रखी गई है।
                उपायुक्त रमेश चंद्र बिढ़ान ने बताया कि कोरोना मामला सामने आने पर ऐलनाबाद के वार्ड नम्बर 7, 10 व 12 के प्रभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व साथ लगते क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया था। अब प्रभावित क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट अनुसार निर्धारित 28 दिन की अवधि में कोई भी कोरोना के फैलाव प्रभाव संबंधी मामला सामने नहीं आया है। इसी आधार पर प्रभावित एरिया को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है तथा साथ के क्षेत्र को भी बफर जोन मुक्त किया गया है।
                स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत अभी एक मेडिकल टीम की तैनाती रहेगी। यह टीम 14 दिन तक स्वास्थ्य गतिविधियों की रिपोर्ट देगी। उन्होंने बताया कि यह टीम क्षेत्र के लोगों को जरूरत अनुसार स्वास्थ्य संबंधी सेवाएं देगी जिसमें मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट व एएनएम शामिल है। यह टीम इंफ्लयुंजा व बीमारी आदि मरीजों का इलाज करेगी। उन्होंने आमजन से अपील की है कि जिस प्रकार से 28 दिन की अवधि में आपने पुलिस व प्रशासन की टीम का सहयोग दिया है, उसी प्रकार आगे भी कोविड-19 से बचाव के लिए जारी प्रशासनिक हिदायतों की अनुपालना व सोशल डिस्टेसिंग बनाकर रखें।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…