Home सिरसा जिला प्रशासन का आभार जताते हुए अपनी मंजिल को रवाना हुए प्रवासी श्रमिक

जिला प्रशासन का आभार जताते हुए अपनी मंजिल को रवाना हुए प्रवासी श्रमिक

11 second read
0
0
217

-सिकंदपुर के राधा स्वामी सत्संग घर से रोडवेज की 23 बसें 945 प्रवासी श्रमिकों को लेकर शामली व बागपत (यूपी) के लिए हुई रवाना
सिरसा, 16 मई।  

कोविड-19 संक्रमण के चलते जिला में फंसे प्रवासी श्रमिकों को शनिवार प्रात: 5 बजे से रोडवेज बसों से उनके गृह जिला के लिए रवाना किया गया। रोडवेज की 23 बसों में 945 प्रवासी श्रमिकों को उत्तर प्रदेश के शामली व बागपत भेजा गया। इनमें 8 बसें शामली व 15 बसें बागपत के लिए रवाना की गई है। प्रशासन द्वारा तमाम सुविधाओं व सोशल डिस्टेंस अपनाते हुए श्रमिकों को बस में बैठाया गया। श्रमिक जिला प्रशासन का आभार जताते हुए अपनी मंजिल को रवाना हुए। श्रमिकों ने कहा कि जिला सिरसा  प्रशासन द्वारा उन्हें मुहैया करवाई गई सुविधाओं व सहयोग को कभी नहीं भुलेंगे। प्रशासन ने न केवल हमारे स्वास्थ्य का ध्यान रखा है बल्कि खाने-पीने की भी कोई कमी नहीं रहने दी।
जिला राजस्व अधिकारी बिजेंद्र सिंह भारद्वाज ने बताया कि उपायुक्त रमेश चंद्र बिढान के निर्देशानुसार प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिला में भिजवाने के कार्य को सफलतापूर्वक सम्पन्न किया गया। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के चलते जिला के विभिन्न क्षेत्रों में प्रवासी श्रमिक फंसे हुए थे। पहले इन सभी श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत पूरे सुरक्षा उपायों के बीच सिरसा में स्थित सिकंदरपुर सत्संग घर में लाया गया। यहां पर सभी की स्वास्थ्य जांच की गई और खाने-पीने के तमाम इंतजाम किए गए। इन सभी को बुधवार प्रात: 5 बजे रोडवेज की 23 बसों से रवाना कर दिया गया। इनमें 8 बसें शामली व 15 बसें बागपत के लिए रवाना की गई है। रवाना करने से पूर्व सभी की मेडिकल जांच की गई तथ बसों में सोशल डिस्टेंस से बैठाया गया। सभी श्रमिकों को भोजन व पीने के लिए स्वच्छ पानी दिया गया।
तमाम सुविधाओं के साथ किया रवाना :
प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिला के लिए रवाना करने से पूर्व संक्रमण बचाव की तमाम उपायों व सावधानियों को अपनाया गया। श्रमिकों को बसों में बैठाने से पूर्व सभी का स्वास्थ्य जांचा गया। बसों को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया और सीटों पर श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग के तहत बैठाया गया। बस में सेनेटाइजर, मॉस्क आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई।
श्रमिकों के सफल रवानगी प्रक्रियामें विभिन्न विभागों ने निभाई भूमिका :
प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिला के लिए सफलतापूर्वक रवानगी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से किया। इस प्रक्रिया में स्वास्थ्य, पुलिस, रोडवेज, राजस्व सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने से संबंधित जिम्मेवारियों को बखूबी निभाया। इस बात का प्रमाण प्रवासी श्रमिकों के चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा था। श्रमिकों ने यहां पर उन्हें मिली तमाम आवश्यक सुविधाओं के लिए जिला प्रशासन का दिल की गहराईयों से धन्यवाद किया। इस मौके पर उप पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, तहसीलदार श्रीनिवास सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Load More In सिरसा

Leave a Reply

Check Also

आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी को पुष्पांंजलि भेंट कर किया नमन

आजाद हिंद फौज क…