Home सिरसा जिला में 2 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 8 ने जीती कोरोना से जंग

जिला में 2 नए कोरोना संक्रमित मिले तो 8 ने जीती कोरोना से जंग

11 second read
0
0
607

जिला में 2 नए कोरोना संक्रमित मिले तथा 8 को ठीक होने पर किया डिस्चार्ज
– बाहर से आने वालों की सूचना हैल्प लाइन नम्बर पर दें
सिरसा
                  सिविल सर्जन डा. सुरेंद्र नैन ने बताया कि बुधवार को जिला में 2 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं जबकि 8 कोरोना संक्रमितों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला में कुल 224 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 139 ने रिकवर कर लिया है, अब जिला में 84 एक्टिव केस है। जिला से टेस्ट के लिए 12484 सैंपल भेजे गए थे। अब 322 व्यक्तियों की रिपोर्ट अभी लंबित है।
                 उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने की मुहिम में जिलावासी प्रशासन का सहयोग करें व सजग रहते हुए बाहर से आने वाले अपने रिश्तेदारों व परिचितों की जानकारी जरूर दें। सजगता व जागरूकता से ही कोरोना वायरस प्रकोप को हराया जा सकता है।

 

कोरोना वायरस के फैलाव व इसकी रोकथाम के लिए अब दूसरे जिला से आने वाले रिश्तेदारों व परिचितों की जानकारी देना अनिवार्य है। इस कार्य में गांव में सरपंच व शहरी क्षेत्र में संबंधित पार्षद सहयोग करें और बाहर से आने वालों की सूचना दें। दूसरे जिला से किसी के घर उसका कोई रिश्तेदार या कोई परिचित आता है, तो उसकी जानकारी या सूचना के लिए स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नम्बर 108 व फोन नम्बर 01666-241155 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा संबंधित जानकारी के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रुम के दूरभाष नम्बर 01666-248882, 98123-00947 पर भी संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने आमजन से आह्वïान किया कि वे घर से बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें। दिन में कई बार अपने हाथों को अच्छी प्रकार से साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें तथा अपने आस-पास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। साथ ही नागरिक भीड़ से बचें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Load More In सिरसा

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…