Home मंडी डबवाली डबवाली के मसीतां गांव की बेटी ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में किया जिला टॉपर

डबवाली के मसीतां गांव की बेटी ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में किया जिला टॉपर

10 second read
0
0
1,554

डबवाली- पन्नू

दसवीं बोर्ड परीक्षा में जिला टॉपर छात्रा मनुरीत ने लगन से पढ़ाई करते हुए अपने लॉयर बनने के सपने की ओर कदम बढ़ाया है वही उनकी दादी को केवल 2 पोतियां संतान होने पर उनके जन्म से ज्यादा टॉपर आने पर खुशी हुई है। दादी ने बताया कि हमने उसका नाम ही मनु रीत रखा था ताकि उसकी मनोकामनाएं ताउम्र पूरी होती रहे आज वह टॉपर बनी है और जल्दी ही लॉयर भी बनेगी।
जिले में टॉपर बनी गांव मसीता के संत किशन सिंह मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा मनु रीत कोर पुत्री मलुक सिंह ने 494 अंक हासिल किए हैं। इसमें मैथ में 100 जबकि विज्ञान व पंजाबी में 99 तथा हिंदी व इंग्लिश में 98 अंक हैं। टॉपर मनुरित कोर ने बताया कि उसका सपना लॉयर बनना है और इसके लिए वह रोजाना अपना होमवर्क पहले पूरा करना और स्टडी करना आदत बनाई हुई है। इसके अलावा लिमिटेड समय टीवी, गेम्स व मोबाइल आदि से इंटरटेनमेंट और घरेलू कार्य के लिए भी देती रही है। इंग्लिश सब्जेक्ट टफ लगता था और उसकी मां ने यह बेहतरीन तरीके से पूरा करवाने में सहयोग किया। जिसके लिए उन्होंने स्कूल में पढ़ाने की जो भी छोड़ दी थी। पेपर देने के बाद लॉकडाउन शुरू हो जाने से पढ़ाई कायम रखना चिंता का विषय बना हुआ है लेकिन ऑनलाइन और टीवी में लॉयर से संबंधित कार्यक्रम देख कर खुद को मोटिवेट कर रही हैं। मेहनत के दम पर मिली शिक्षा के क्षेत्र में इस सफलता के बाद दोगुने उत्साह से अगली तैयारी करेगी। उन्होंने कहा कि बेटियों को मां-बाप और समाज अवसर दे तो सबसे बेहतरीन साबित होने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है।
केवल बेटियों वाले परिवारों की बनी आईडल
उनकी बुजुर्ग दादी जोगेंद्र कोर पत्नी बाज सिंह ने पोती के टॉपर आने की खुशी के आंसुओं को साफ करते हुए बताया कि उन्हें केवल दो पोतिया ही जन्म पर इतनी खुशी नहीं हुई थी जितनी आज बेटी के टॉपर आने पर हुई है। इससे मा छिंद्रपाल कोर व छोटी बहन हरमन वीर कोर भी खुश हैं। मां छिंद्रपाल कोर ने बताया कि बेटी ने शिक्षा के क्षेत्र में जिले में अव्वल स्थान प्राप्त करते हुए अपने गांव, स्कूल के साथ-साथ डबवाली और सिरसा जिले का नाम तो रोशन किया ही है वही केवल बेटियां वाले परिवार का आइडल भी बनी है और बेटियों के अभिभावकों का नाम रोशन किया है। आगे उसके लॉयर बनने का सपना भी पूरा कराने के लिए उच्च शिक्षा दिलवाएंगे।

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…