Home सिरसा सिरसा: सीआईए टीम की नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई: 25 लाख की 11 किलोग्राम अफीम सहित कार सवार अफीम तस्कर काबू

सिरसा: सीआईए टीम की नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई: 25 लाख की 11 किलोग्राम अफीम सहित कार सवार अफीम तस्कर काबू

13 second read
0
0
1,076

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:
सिरसा।

जिला की सीआईए सिरसा पुलिस ने प्रवर पुलिस अधीक्षक / डी.आई.जी. डॉ. अरूण सिंह के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए नशा तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर रविन्द्र सहरावत की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर एर्टिगा कार में सवार अफीम तस्कर के कब्जा से 25 लाख रुपये कीमत की 11 किलोग्राम अफीम बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है।
पकड़े गए अफीम तस्कर की पहचान दिनेश कुमार पुत्र मांगीलाल वासी गांव तुर्किया जिला मंदसोर मध्यप्रदेश के रूप में हुई है। आरोपी से सप्लायर के बारे में पता करके आरोपी व सप्लायर के खिलाफ थाना नाथूसरी चोपटा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर सप्लायर की तलाश शुरू कर दी है ।
सीआईए इंचार्ज रविंदर सहरावत को सीआईए सिरसा में गुप्त सूचना मिली थी कि दिनेश कुमार पुत्र मांगीलाल वासी तुर्किया जिला मंदसौर MP जो अफीम तस्करी का काम करता है आज अपनी एर्टिगा कार नंबर MP14CB 3749 सफेद रंग में अफीम की बड़ी खेप लेकर राजस्थान के रास्ते होते हुए जमाल एरिया में इंटर करेगा। अगर जमाल एरिया में नाकाबंदी की जाए तो भारी मात्रा में अफीम सहित काबू आ सकता है। जिस पर SI सतबीर सिंह के नेतृत्व में सेमनाला जमाल पर नाकाबंदी शुरू की गई। थोड़ी देर में नोहर की तरफ से एक संदिग्ध एर्टिगा कार नंबर MP 14CB 3749 आती दिखाई दी। सीआईए टीम ने कार को रुकने का इशारा किया तो चालक ने कार वापिस घुमाने की कोशिश की, लेकिन सीआईए टीम ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए कार चालक को कार सहित काबू कर लिया। सीआईए टीम ने मौका पर राजपत्रित अधिकारी जगदीश काजला डी.एस.पी. सिरसा को बुला लिया और उनकी हाजिरी में कार की तलाशी ली तो कार की ड्राइविंग सीट के नीचे से 2 पैकेट अफीम बरामद हुई। जिसका वजन करने पर एक लिफाफा का वजन 5 किलो व एक का 6 किलोग्राम कुल 11 किलोग्राम अफीम बरामद हुई।
जिस पर आरोपी व सप्लायर के खिलाफ मुकदमा नंबर दिनांक 11.6.2020 धारा 17.61.85 NDPS एक्ट थाना नाथूसरी चोपटा दर्ज करके आगामी कारवाही अमल में लाई जा रही है।
आरोपी के खिलाफ पहले भी NDPS के 2 मुकदमे दर्ज हैं। सन 2006 में आरोपी से लुधियाना में 4 किलोग्राम अफीम सहित पकड़ा गया था व 2012 में आरोपी की 2 किलोग्राम अफीम सिरसा में पकड़ी गई थी। बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 25 लाख रुपये आंकी गई है। यह अफीम आरोपी द्वारा दडबी गांव के कुख्यात नशा तस्कर जयवीर को सप्लाई करनी थी। जयबीर पहले ही नशा तस्करी के मुकदमा में कोर्ट से सजा हो चुका है और जमानत पर चल रहा है। सीआईए टीम ने लगातार बड़ी कार्रवाई करते हुए लॉकडाउन के दौरान चोरी छिपे नशा की तस्करी करने वाले तस्करों पर नकेल कसी है।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…