Home सिरसा सिरसा में आज से दुकान खोलने का नया नियम लागू, गलती पडेगी भारी

सिरसा में आज से दुकान खोलने का नया नियम लागू, गलती पडेगी भारी

11 second read
0
1
257

– महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा 31 मई तक रहेंगा प्रभावी
– इवन दिनांक वाले दिन केवल इवन की दुकाने खुलेगी व ऑड दिनांक वाले दिन केवल ऑड के हिसाब से दुकाने खुलेगी
– बाजार में ऑड-इवन फॉर्मूला से प्रात: 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोली जा सकेगी दुकानें, नगर परिषद / नगर पालिका करेगी मार्किंग
– नई हिदायतें जारी, सोमवार को केवल इवन नंबर की दुकानें ही खोली जा सकेगी
सिरसा, 23 मई।
हरियाणा सरकार द्वारा महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को 31 मई, 2021 तक बढ़ा दिया गया है, जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा नई हिदायतों जारी की गई है।
उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन उपायुक्त प्रदीप कुमार ने बताया कि जिला में सोमवार से बाजारों में दुकाने खोलने का समय प्रात: सात बजे से दोपहर 12 बजे तक रहेगा। बाजार में ऑड-इवन फार्मूला से दुकानें खोली जा सकेगी। नगर परिषद / नगर पालिका द्वारा बाजारों में दुकानों की मार्किंग की जाएगी तथा सोमवार को केवल इवन नंबर की दुकाने ही खोली जा सकेगी। इवन दिनांक वाले दिन केवल इवन की दुकानें खुलेगी व ऑड दिनांक वाले दिन केवल ऑड के हिसाब से दुकाने खुलेगी। नए नियमानुसार मॉल खोलने की इजाजत नहीं है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में आमजन की सुविधा को देखते हुए आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के खोलने का समय निर्धारित किया गया है। दूध व दुग्ध उत्पाद की दुकानें सुबह के समय प्रात: पांच से प्रात: दस बजे तक तथा सांय पांच बजे से रात्रि आठ बजे तक खुली रहेंगी। इसके अलावा मेडिकल हाल, केमिस्ट, फार्मेसिज की दुकाने 24 घंटे खोली जा सकेगी तथा पेट्रोल पंप प्रात: 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक खुले रहेंगे।
उन्होंने कहा कि दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि बचाव उपायों की कड़ाई से पालना करेंगे। नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उपायुक्त ने संबंधित एसडीएम को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित समय अवधि के दौरान दुकानों के लिए समय की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। कोई भी व्यक्ति नियमों की उल्लंघना करता है, तो उसके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 से 60 व धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Check Also

सीआईए कालांवाली पुलिस टीम की बड़ी सफलता, अंतराज्यीय लूट गिरोह का पर्दाफाश

सीआईए कालांवाë…