Home सिरसा सिरसा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 83 वारदातों का खुलासा

सिरसा पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 83 वारदातों का खुलासा

20 second read
0
2
726

ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले अन्तर्राजिया गिरोह का पर्दाफाश । सीआईए स्टाफ कालांवाली व SIT द्वारा 2 गिरोहों के 4 बदमाश 2 गाड़ियों सहित काबू , 83 वारदातों का खुलासा ।
गिरफ्तार ।

जिला की सीआईए कालांवाली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में कार्य करते हुए अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सीआईए इन्चार्ज SI राजपाल व SIT इन्चार्ज ASI अवतार सिंह की टीम ने खेतों से ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले अन्तर्राजिया चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 2 गिरोहों के 4 सदस्यों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है आरोपियों के कब्जा से 2 गाड़ियां व काफी मात्रा में औजार बरामद किए गए हैं ।

पकड़े गए आरोपीयों की पहचान तिरलोक सिंह पुत्र माछी सिंह वासी 16 KND हाल वार्ड नंबर 6, रावला जिला गंगानगर, मांगीलाल पुत्र हंसराज वासी 16 KND तहसील घड़साना जिला गंगानगर, सुखदेव सिंह उर्फ राजू पुत्र जंगीर सिंह वासी वार्ड नंबर 4 रावला मंडी जिला गंगानगर व सुखविंदर सिंह उर्फ सोनू पुत्र जगदीश वासी 16 KND तहसील घड़साना जिला गंगानगर के रूप में हुई है।

सिरसा जिला व आस पास लगते फतेहाबाद जिला, पंजाब व राजस्थान क्षेत्र में लगातार किसानों के खेतों से ट्रांसफार्मर चोरी की वारदातें हो रही थी । शातिर चोर रात्रि के समय खेतों से ट्रांसफार्मर खम्बों से नीचे गिराकर उससे कीमती ताम्बा चोरी करके ले जाते थे । जिला में 5 माह के अंदर ही आरोपियों ने एक के बाद एक 100 के करीब बारदातों को अंजाम देकर आमजन व पुलिस की नाक में दम कर रखा था । मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने कालांवाली व डबवाली CIA को आरोपियों की धरपकड़ के लिए विशेष हिदायत दी और ASI अवतार सिंह के नेतृत्व में अलग से SIT का गठन किया गया था जो सभी टीमें लगातार आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी कर रही थी ।

कल दिनांक 29 मार्च 2021 को सीआईए इन्चार्ज कालांवाली व SIT इन्चार्ज को खुफिया सूचना मिली थी कि जिला में ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले 2 गिरोह सक्रिय हैं जो रात्रि के समय बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं । सीआईए इन्चार्ज कालांवाली ने तुरंत ASI मदन कुमार, ASI रामफल व ASI अवतार सिंह के नेतृत्व में विशेष टीमों का गठन किया । टीमों ने तत्परता से कारवाई करते हुए ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले एक गिरोह के मुखिया तिरलोक सिंह को उसके साथी मांगीलाल के साथ ओढ़ां थाना क्षेत्र से एर्टिगा कार नंबर RJ14UC1341 सहित काबू कर लिया दूसरी टीम ने दूसरे गिरोह के मुखिया सुखदेव सिंह उर्फ राजू को उसके साथी सुखविंदर उर्फ सोनू सहित डबवाली क्षेत्र से XCENT कार नंबर RJ02CC4379 सहित काबू कर लिया । आरोपियों के कब्जे से बड़ी मात्रा में ट्रांसफार्मर खोलने में प्रयोग होने वाले औजार भी बरामद हुए हैं ।

प्रारंभिक पूछताछ पर आरोपियों ने कालांवाली, डबवाली, चौटाला, अबूबशहर, ओढ़ां, नाथूसरी चोपटा, फतेहाबाद के भट्टू क्षेत्र में 83 वारदातें करनी कबूल की हैं । आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है । आरोपियों को आज पेश अदालत करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जायेगा । रिमांड के दौरान अन्य वारदातों का खुलासा हो सकता है ।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुथी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सदर थाना पुलिस …