Home मंडी डबवाली विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा में डबवाली के लिए उठाए ये मुद्दे , भाजपा सरकार को किया कटघरे में खड़ा

विधायक नैना चौटाला ने विधानसभा में डबवाली के लिए उठाए ये मुद्दे , भाजपा सरकार को किया कटघरे में खड़ा

12 second read
1
0
1,259

तेज़ हरियाणा ———–

विधायक नैना चौटाला ने सिरसा जिला में कैंसर हॉस्पिटल बनाने की उठाई मांग, चौटाला-चंडीगढ बस सेवा फिर से हो शुरू

विधायक नैना चौटाला ने डबवाली हलका व प्रदेश के अनेक मुद्दों को प्रभावी ढंग से विधानसभा में उठाया

डबवाली, 23 फरवरी
डबवाली की विधायक नैना सिंह चौटाला ने विधानसभा सत्र में डबवाली हलका व प्रदेश की अनेक मुद्दों को जोरदार ढंग से उठाते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा है कि किसानों को दुगुनी आय करना तो दूर की बात है उनको फसल का उचित दाम तक नहीं मिल रहा। हालात यह है कि किसान अपनी फसल को MSP से कम दाम पर बेचने को मजबूर है। किसानों की मुख्य आवश्यकता स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट है जिसे लागू किया जाना चाहिए। उन्होंने डबवाली हलका के कई गांवों में भारी ओलावृष्टि से किसानों का बहुत नुकसान हुआ है। जिसका मुआवजा मिलना चाहिए। इसके अलावा साल 2018 में फसल खराब होने का मुआवजा भी किसानों को आज तक नहीं मिला। जिसके लिए डबवाली के किसानों ने कड़कती सर्दी में 1 माह तक धरना प्रदर्शन किया, भूख हड़ताल भी की। उन्होंने कहा कि स्वयं उन्होंने भी प्रदेश के कृषि मंत्री से बात की। लेकिन फिर भी किसानों की सुध लेने कोई अधिकारी तक नहीं आया। सरकार को चाहिए कि किसानों की मांगों पर ध्यान दे व मुआवजा दिया जाए। उन्होंने दुर्गा वाहिनी पुलिस सेवा को ओर सक्रिय करने की मांग की ताकि महिलाओं पर हो रहे अपराधों पर रोकथाम लग सके। इसके अलावा गायों की दुर्दशा का मामला उठाते हुए उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में सबसे ज्यादा गाय की मौत हो रही है व इससे बड़े हादसे भी होते है। सिरसा-डबवाली नेशनल हाइवे पर सावंत खेड़ा के पास सबसे ज्यादा आवारा पशु घूमते है। उन्होंने कहा कि सरकार सड़कों पर घूम रही गायों को गौशाला में छोड़ने का काम करवाए।

पीने के पानी की समस्या

विधायक नैना सिंह चौटाला ने डबवाली हलका में पेयजल की समस्या को उठाते हुए कहा कि गांव कालुआना में तो जलघर की डिग्गियां बहुत छोटी है इनको बड़ा किया जाए। साथ ही सभी गांवों को साफ सुथरा पानी उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से डबवाली हलका के गांवों में स्वाइन फ्लू का प्रकोप फैला हुआ है। जिस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

कैंसर हॉस्पिटल बनाने की उठाई मांग

विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि सिरसा जिला में खासकर डबवाली क्षेत्र में कैंसर के बहुत ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पंजाब के साथ लगते क्षेत्र में तो कैंसर का फैलाव बहुत ज्यादा हो गया है व आए दिन कैंसर से लोगों की मौत हो रही है। आम गरीब आदमी प्राइवेट अस्पतालों में जाकर महंगा इलाज़ नहीं करवा सकता।उन्होंने सरकार से मांग की कि सिरसा में कैंसर अस्पताल खोला जाए ताकि गरीब आदमी भी अपना इलाज समय रहते करवा सके।

स्कूल अपग्रेड किए जाएं

विधायक नैना सिंह चौटाला ने गांवों में स्कूलों को अपग्रेड करने का मुद्दा भी जोरदार ढंग से उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक भी स्कूल अपग्रेड नहीं किया है। बेटियों को उच्च शिक्षा लेने के लिए शहरों में जाना पड़ता है। जिसमें उन्हें दिक्कत आती है। परिवहन की सुविधा सही नहीं है। इसलिए सरकार गांवों के स्कूलों के अपग्रेड करे।

चौटाला-चंडीगढ बस सेवा फिर से शुरू करने की मांग

विधायक नैना चौटाला ने कहा कि पिछले साढे 4 साल से वे चौटाला-चंडीगढ बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे है। जिससे पढने वाले बच्चे व अधिकारी यहां से चंडीगढ़ जाते है। बार बार मांग करने पर बस चलाई गई लेकिन 15 दिन चलाकर बंद कर दी गई। उन्होंने कहा कि एक महिला विधायक की मांग को पूरा करते हुए चौटाला-चंडीगढ बस सेवा को दोबारा बहाल किया जाए।

शहीदों के परिजनों को मिले सभी सुविधाएं

पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों का मुद्दा उठाते हुए विधायक नैना चौटाला ने कहा कि शहीद परिवारों के लिए अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उनके परिवार को किसी प्रकार की दिक्कत ना आए। उन्होंने कहा कि वाजपेयी जी ने जिस प्रकार शहीद परिवारों को पेट्रोल पंप व गेस एजेंसियां दी थी उसी प्रकार अब भी शहीद परिवारों के लिए व्यवस्था की जाए।

One Comment

  1. RAMESH SACHADEVA

    March 2, 2019 at 1:58 pm

    GOOD COVERAGE ON WEB PAGE. SALUTE YOU

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…