Home राज्य सिरसा SDM सतीश कुमार ने किया स्थानीय सरल केन्द्र का निरीक्षण, अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

सिरसा SDM सतीश कुमार ने किया स्थानीय सरल केन्द्र का निरीक्षण, अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

8 second read
0
0
1,350
उपमंडल अधिकारी ना. सतीश कुमार ने आज स्थानीय सरल केन्द्र का निरीक्षण किया और सेवाओं के सही क्रियांवयन को लेकर अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर सीएमजीजीए पूर्वी चौधरी ने सभी बीपीपीओज को सरल केंद्र का दौरा भी करवाया गया और सरल केन्द्र की महत्ता के बारे में बताया ताकि वे आमजन को जागरुक कर सके। 
एसडीएम ने बताया कि सरल केन्द्रों के माध्यम से जिला व उपमंडल स्तर पर अनेकों सेवाएं दी जा रही है। आमजन को प्रदेश सरकार द्वारा सरल केन्द्र व अंत्योदय केन्द्र के माध्यम से 450 से भी अधिक सेवाएं दी जा रही है जिनमें से सरल केन्द्र के माध्यम से 220 सेवाएं दी जा रही है। उन्होंने सभी को निर्देश दिये कि यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी सेवाएं समयबद्घ व सुचारु रुप से आमजन को मिले। उन्होंने टोकन सिस्टम, सभी काउंटर के ओप्रेशनलाईजेशन की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी कम्प्यूटर ऑप्रेटर से कहा कि लोगों को उनकी सेवा के बारे में सही जानकारी दें ताकि उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत न आए।
इससे पूर्व डीडीपीओ प्रीतपाल सिंह की अध्यक्षता में सभी बीडीपीओ की बैठक हुई। उन्होंने सभी बीडीपीओ को निर्देश दिये कि वे अपने स्तर पर सभी ब्लॉकों के सरपंचों की बैठक लें और उन्हें अंत्योदय सरल केन्द्रों पर दी जारी सेवाओं एवं योजनाओं के बारे में जानकारी दें ताकि आमजन इनका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि इस समय लोगों में अंत्योदय सरल केन्द्रों पर दी जा रही सेवाओं के बारे में जागरुक करें ताकि अधिक से अधिक लोग इन सेवा केन्द्रों का लाभ उठा सकें। अइस अवसर पर सभी बीडीपीओ को अंत्योदय सरल केन्द्रों पर दी जा रही सेवाओं के बारे में पंपलेट भी दिये गए।
फोटो कैप्शन : 01 से 03 

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…