Home राज्य हरियाणा की पहली गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म

हरियाणा की पहली गर्भवती कोरोना पॉजिटिव महिला ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म

8 second read
0
0
372

रोहतक। हरियाणा में पहली बार किसी गर्ववती कोरोना संक्रमित महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है। पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने अपनी परवाह न करते हुए महिला का सफल ऑपरेशन किया ओर डिलीवरी करवाई। हालांकि बच्ची के सैंपल लिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट शाम तक आ जाएगी। महिला बहादुरगढ़ के कंटेन्मेंट जॉन से पीजीआई में भर्ती हुई थी। मंगलवार देर रात प्रसव पीड़ा के बाद महिला की डिलीवरी की गई। फिलहाल मां और बच्ची को अलग रखा गया है फिर भी बच्ची को मां का दूध निकालकर पिलाया जा रहा है।दोनों मां और बच्ची स्वस्थ हैं।

संक्रमित महिला की सफल डिलीवरी करवा कर पीजीआई ने रचा इतिहास

पीजीआई के डॉक्टरों की टीम ने कोरोना संक्रमित एक महिला की सफल डिलीवरी करवा कर इतिहास रच दिया है। महिला बच्ची को जन्म देने वाली हरियाणा की पहली करोना संक्रमित महिला है जो बहादुरगढ़ के कंटेनमेंट जॉन से पीजीआई में भर्ती हुई थी और महिला संक्रमित थी।फिलहाल महिला और बच्ची स्वस्थ है और बच्ची के सैम्पल भी जांच के लिए ले लिए है जिसकी रिपोर्ट शाम तक आएगी।बच्ची को माँ का दूध की निकालकर पिलाया जा रहा है ताकि बच्ची मातृत्व से वंचित न रहे और बच्ची का विकास भी हो।

महिला ने 3 किलो की स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया
पीजीआई वीसी ओपी कालरा का कहना है कि महिला कोरोना संक्रमित के चलते पीजीआई में भर्ती हुई थी लेकिन महिला गर्भवती थी। इसी दौरान महिला को प्रसव पीड़ा हुई जिसके बाद डॉक्टरों की एक टीम ने पीपी किट पहनकर महिला की सफल डिलीवरी करवाई। हालांकि डॉक्टरों ने कहा कि महिला की डिलीवरी ऑपरेशन के माध्यम से की गई है। महिला ने 3 किलो की स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया है।

Leave a Reply

Check Also

हरियाणा में कोरोना वायरस के 6842 नए मिले पॉजिटिव केस

आज 19 अप्रैल को हर…