Home राज्य हरयाणा आढती एसोसिएशन ने किया बड़े फैसले का ऐलान- हरियाणा की मंडियो में रहेगी पूर्ण हड़ताल

आढती एसोसिएशन ने किया बड़े फैसले का ऐलान- हरियाणा की मंडियो में रहेगी पूर्ण हड़ताल

11 second read
0
0
1,134

tez haryana- कुरुक्षेत्र

  हरियाणा सरकार की वायदा खिलाफी के खिलाफ राज्य कार्यकारणी की अति आवश्यक बैठक हुई।जिसमें हरियाणा के सभी जिला व मंडी के 262 प्रधान शामिल हुए। फसलों की ई ट्रेडिंग व अन्य कई विषय पर पिछले दिनों 13जनवरी2019 व 25 मार्च 2019 को मुख्यमंत्री जी ने हमारी सभी मांगे मानते हुए कहा था कि आढ़तियों का व्यापार पहले की तरह से ही चलेगा। परन्तु वे किसी भी वादे पर पूरे नहीं उतरे। इससे पूरे हरियाणा में जबरदस्त रोष है ।आज की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया की जबतक सरकार हमारी मांगे नहीं मानती तब तक हरियाणा में आढ़तियों की पूर्ण हड़ताल रहेंगी। हमारी मांगे इस प्रकार है।

1 गेंहू या किसी भी फसल में ई- खरीद नहीं होनी चाहिये। यानी पहले की तरह से ही मंडियों में खरीद होनी चाहिए।
2 BCPA मंडियो में पहले की तरह काम करे।
3 25 मार्च2019 के मुख्यमंत्री जी के आस्वासन के अनुसार नेफेड द्वारा ख़रीदी सरसों ,सूरजमुखी इत्यादि पर आढती को सरकार ने रुपए 40 प्रति किवंटल देने हैं। कैसे देगी तो पता ही नहीं, प्रन्तु सरसों खरीद भी सूचारू नहीं है।मंडियों में हेफड ने अपनी मर्ज़ी से हैंडलिंग एजेंट बना दिया है।जबकि सभी आढ़तियों को हेंडलिंग ऐजेंट बनाना चाहिए।
4 अन्य राज्यों के किसान जो बरसो से हरियाणा की मंडियो में लेनदेन करते हैं व अपनी फसलें हमारी मंडियों में बेचते हैं। यह भी पहले की तरह कायम रहे।
5 CCI द्वारा खरीदी कॉटन पर भी मुख्यमंत्री जी ने कहा था कि आढ़तियों को आढ़त मिलेगी

आज से ही पूरे हरियाणा की मंडियो में पूर्ण हड़ताल रहेगी
सभी आढती हर रोज़ 3 घंटे अपनी अपनी मंडी में एक जगह एकत्रित हो कर धरना प्रदर्शन करेंगे।इक्कट्ठे होकर मोटरसाईकिल  पर शहर में घूम कर सरकार के गलत निर्णय बारे अन्य व्यपारियों को भी बताए गे व सरकार के खिलाफ नारेबाजी करेगें।
अगर सरकार ने हमारी मांगे नहीं मानी तो 15 अप्रैल 2019 को सुबह 11 बजे करनाल मंडी में सरकार के खिलाफ माह रैली की जाएगी।
हरियाणा की छोटी बड़ी सभी मंडियों में भाजपा उम्मीदवार का पुरजोर विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Check Also

ऐलनाबाद से पवन बेनीवाल ने बीजेपी को बोला अलविदा

ऐलनाबाद विधानì…