Home राज्य हरयाणा ओलंपियन स्टार पूनम मलिक करने जा रही हैं शादी, एक खास वजह से इंस्पेक्टर को चुना अपना मिस्टर राइट..

ओलंपियन स्टार पूनम मलिक करने जा रही हैं शादी, एक खास वजह से इंस्पेक्टर को चुना अपना मिस्टर राइट..

10 second read
0
0
199

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:

ओलंपियन स्टार हॉकी खिलाड़ी पूनम मलिक अपनी शादी को लेकर चर्चा में हैं। जल्द ही वह विवाहिक बंधन में बंधने जा रही हैं। पूनम मलिक ने एक इंस्पेक्टर को अपना जीवन साथ के रूप में चुना है, जिनके साथ वह 9 मार्च को सात फेरे लेने वाली हैं। एक दिन पहले उन्होंने अपने गांव के घर में सादगी से सगाई की रस्में पूरी की।

आइए जानते हैं कौन हैं उनके मिस्टर राइट.. जिसकी बनने जा रही हैं लाइफ पार्टनर..

ओलंप‍िक में हिस्सा ले चुकी हॉकी खिलाड़ी पूनम मलिक हिसार जिले के उमरा गांव की रहने वाली हैं। जहां उन्होंने अपनी सगाई की रस्में अदा की हैं। पूनम मलिक अपने परिवार की सहमति और उनके आर्शीवाद से अरेंज मैरिज कर रही हैं। उनके मिस्टर राइट सुनील ख्यालिया जो कि CISF में सब-इंस्पेक्टर हैं। सुनील गौरछी गांव के रहे वाले हैं और आयकर विभाग में इंस्पेक्टर हैं।
बता दें कि पूनम मलिक रियो ओलम्पिक 2016 में हिस्सा लिया था। जिसके कारण वह पूरे देश में अपने दमदार खेल के कारण चर्चा में रह चुकी हैं। पूनम भारत के लिए करीब 190 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकीं हैं। वह एक बार ओलंपिक, तीन बार कॉमनवेल्थ, दो बार एशियन और वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी हैं। पूनम का कहना है कि शादी के बाद भी उनका पूरा फोकस अपने खेल यानि हॉकी पर ही रहेगा। हां जीवन में कुछ बदलाव तो होते हैं, लेकिन हॉकी प्रैक्टिस करती रहूंगी।

वहीं अपनी बेटी की शादी की तैयारी में बिजी पूनम मलिक के पिता दलबीर मलिक का कहना है कि हम बेटी की शादी तो जरुर कर रहे हैं। लेकिन वह हॉकी खेलना नहीं छोड़ेगी। उसका सपना है कि देश के लिए गोल्ड लाना और इसके लिए वो दिन-रात प्रैक्टिस में लगी रहती है। उन्होंने बताया कि पूनम की शादी गांव में ही पारिवारिक रीति रिवाजों से सादगी में संपन्न होगा।

बता दें कि हॉकी स्टार पूनम के मंगेतर सुनील भी एक खिलाड़ी हैं और वो क्रिकेट के प्लेयर रह चुके हैं। उन्होंने स्टेट लेवल की कई क्रिकेट प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। इसलिए वह एक खिलाड़ी की सोच और उसका सपना पूरी करने में मेरी मदद करेंगे। वह कह चुके हैं कि मेरे असली मकसद गोल्ड है और उसको पूरा करने के लिए में भी दिन रात मेहनत में मदद करता रहूंगा। इसी वजह से पूनम ने सुनील को जीवन साथी के रूप में चुना है।

पूनम मलिक साल 2020 में हॉकी खेलते हुए सीनियर नेशनल चैम्पियनशिप में के लिए चुनी गई थीं। वह हरियाणा महिला हॉकी टीम की कप्तानी रह चुकी हैं और 45 गोल दाग चुकी हैं। पूनम ने हरियाणा टीम के लि 7 साल बाद स्वर्ण मेडल दिलाया था।

ओलंपियन स्टार हॉकी खिलाड़ी पूनम मलिक का यह शादी का कार्ड है। जो सगाई के बाद सामने आया है।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…