Home सिरसा कांग्रेसी नेता डॉ केवी सिंह ने लोकसभा में हार के बाद हल्के की भारी भीड़ से किया शक्ति प्रदशर्न, बोले- चुनावों में मुद्दे हार गए

कांग्रेसी नेता डॉ केवी सिंह ने लोकसभा में हार के बाद हल्के की भारी भीड़ से किया शक्ति प्रदशर्न, बोले- चुनावों में मुद्दे हार गए

11 second read
0
0
1,334
डबवाली। 
वरिष्ठ कांग्रेस नेता डा. केवी सिंह ने मंगलवार देर शाम को शहर की अग्रवाल धर्मशाला में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया। इसमें लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को मिली हार को लेकर मंथन किया गया व पिछडऩे के कारणों पर चर्चा की।
इस मौके पर संबोधन के दौरान  डा. केवी सिंह ने कहा कि ‘जिदंगी जीनी है तो तकलीफ तो होगी ही वरना मरने के बाद जलने का एहसास भी नहीं होता। अगर राजनीति करनी है तो हार-जीत तो होगी ही, इससे कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार से निराश होने की जरूरत नहीं है। इन लोकसभा चुनावों में मुद्दे हार गए और मोदी के झूठ की जीत हुई है। छद्म राष्ट्रवाद के सहारे मोदी के नाम पर भाजपा चुनाव जीतने में सफल रही। डा. केवी सिंह ने दावा किया कि डबवाली से अगला विधानसभा चुनाव कांग्रेस ही जीतेगी। चुनावों में अभी 3 महीने से अधिक  समय है और व इस दौरान घर-घर जाकर लोगों से मिलेंगे और झूठ की राजनीति करने वालों की पोल खोल कर रख देंगे। 
डा. केवी सिंह ने कहा कि वे डबवाली शहर के लोगों के आभारी हैं जिन्होंने झूठे प्रचार से प्रभावित हुए बगैर कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। उन्होंने कहा कि डबवाली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार की सबसे कम वोटों से हार हुई है। आंकलन से यह भी पता चलता है कि हमारा वोट बैंक वहीं खड़ा है और इनेलो पार्टी टूटने के कारण उनका वोट भाजपा को चला गया। इनेलो व जेजेपी  से जुड़े लोगों ने कांग्रेस को अपना विरोधी मानकर भाजपा को वोट दे दिए। लेकिन विधानसभा चुनावों में ऐसा नहीं होगा। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता मेहनत करें और इनेलो व जेजेपी से टूटे लोगों को कांग्रेस के साथ जोडऩे के लिए पूरा जोर लगा दें। उन्होंने सक्रिय कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए कि डबवाली शहर की हर गली में एक पुरुष व एक महिला को गली प्रमुख बनाएं। वे लोग अपनी गली में रह रहे हर एक व्यक्ति का डाटा एकत्रित करें उसकी विचारधारा को जानें। डा. सिंह ने कहा कि हर 15 दिन बाद वह स्वयं इसकी समीक्षा करेंगे और गली-गली, घर-घर जाकर लोगों को कांग्रेस के साथ जोडऩे का प्रयास करेंगे। इसी प्रकार गांवों में भी वार्ड अथवा पंचायत स्तर पर 5-5 कार्यकर्ता अपनी टीम बनाकर लोगों को साथ जोडऩे का प्रयास करें। 
भाजपा पर बरसते हुए डा. केवी सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 के पार्टी घोषणा पत्र पर चुनाव नहीं लड़ा। उन्होंने अपने भाषणों में कभी मुद्दों पर बात नहीं की। काला धन, रोजगार व लोगों से जुड़े अन्य मुद्दों का जिक्र तक नहीं  किया। नोटबंदी, जीएसटी आदि की कोई चर्चा नहीं की।  उन्हें पता था कि अगर ये बातें की गई तो जनता उनसे सवाल पूछेगी। इन सवालों से बचने के लिए उन्होंने इसलिए झूठे राष्ट्रवाद का नारा देकर व सर्जिकल स्ट्राइक तथा भारतीय सेना की गतिविधियों का सहारा लेकर लोगों को गुमराह किया। एक तरफ आतंकवाद के खिलाफ बोलते गए तो दूसरी तरफ आतंकवाद की आरोपी प्रज्ञा को चुनावों में टिकट देकर दोहरा रवैया अपनाया। डा. केवी सिंह ने कहा कि वास्तव में राष्ट्रभक्त तो कांग्रेसी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी व पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह ने आतंकवाद से मुकाबला करते हुए शहादत दी थी। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी मोदी का झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया और कहा कि चैनलों के एंकर भाजपा के कार्यकर्ता बनकर रह गए। जिनके कंधों पर लोकतंत्र बचाने की जिम्मेदारी थी वह अंपायर बनने बजाय भाजपा के खिलाड़ी बने नजर आए और मोदी को जिताने में भूमिका अदा की। डा. केवी सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पक्ष में कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर ओर अधिक मजबूत होने की जरूरत है। वह शीघ्र ही 50 सक्रिय युवाओं की एक टीम बनाएंगे जो सोशल मीडिया का प्रबंधन करेगी। शहर के वार्डों व हर गांव के अलग व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर कांग्रेस की नीतियों का प्रचार किया जाएगा। भाजपा की माइक्रो मैनेजमेंट का जवाब उन्हें उसी तरीके से देना होगा। अंत में उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों के लिए मेहनत करने का आह्वान करते हुए कहा कि ‘मेहनत से ऊठा हूं, मेहनत का दर्द जानता हूं, आसमां से ज्यादा जमी की कद्र जानता हूं, न झुकेंगे, न रुकेंगे। इस मौके पर  मंच संचालन पार्षद रविंद्र बिंदु व शहरी प्रधान पवन गर्ग ने किया।  इस अवसर पर शहर व गांवों से आए कार्यकर्ता व पदाधिकारी भारी संख्या में मौजूद थे।

Leave a Reply

Check Also

अबूबशहर में बने फुट ओवरब्रिज को शिफ्ट करने एवम् अबूबशहर लोहगढ़ सड़क पर बंद पड़े रेलवे फाटक को खुलवाने की रखी मांग

विधायक अमित सि…