Home मंडी डबवाली डबवाली में बढ़ते चिट्टे नशे व लिप्त युवाओं की हो रही मौतों पर विधायक अमित सिहाग ने जताई चिंता

डबवाली में बढ़ते चिट्टे नशे व लिप्त युवाओं की हो रही मौतों पर विधायक अमित सिहाग ने जताई चिंता

9 second read
0
0
896

इलाके में पांव पसार चुके चिट्टे नशे व इसमें लिप्त होकर लगातार हो रही मौतों पर विधायक अमित सिहाग ने जताई चिंता
कहा, देसूजोधा में पुलिस चौकी स्थापित करने की कार्रवाई शुरु करना स्वागत योग्य लेकिन सरकार अन्य कड़े कदम भी जल्द उठाए

डबवाली- गुरविंद्र पन्नू
इलाके में पांव पसार चुके चिट्टे नशे के कारण बर्बाद हो रही युवा पीढ़ी को लेकर विधायक अमित सिहाग ने गहरी चिंता जताई है और सरकार से इसकी रोकथाम के लिए त्वरित व कड़े कदम उठाने की मांग की है। वीरवार सुबह अमित सिहाग उपमंडल के गांव मांगेआना में गए और वहां नशे के कारण काल का ग्रास बने युवक के परिजनों से मिलकर सांत्वना जताई। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखदायी है कि माता-पिता के समक्ष ही उनके युवा पुत्र नशे में लिप्त होकर जान गंवा रहे हैं जोकि चिंताजनक है। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही है और चिट्टे नशे पर सरकार अंकुश नहीं लगा पा रही।
अमित सिहाग ने प्रैस बयान में बताया कि उन्होंने विधानसभा के पहले ही सत्र में चिट्टे नशे को लेकर आवाज बुलंद की थी और मुख्यमंत्री से मांग की थी कि जल्द से जल्द इस खतरनाक नशे की रोकथाम को लेकर कदम उठाए जाएं। इसके बाद गत 11 नवंबर को उन्होंने प्रैस वार्ता कर यह मांग उठाई थी कि सबसे पहले नशे का हब बन चुके गांव देसूजोधा में पुलिस पोस्ट स्थापित की जाए ताकि नशा तस्करी पर कुछ हद तक अंकुश लग पाए। यह स्वागत योग्य है कि सरकार तथा पुलिस प्रशासन ने इसका संज्ञान लिया है व देसूजोधा में पुलिस चौकी स्थापित करने के लिए कार्रवाई शुरु कर दी है। इसके लिए वह एसपी सिरसा, एसडीएम डबवाली व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि चौक स्थापित करने का कार्य जल्द पूरा किया जाना चाहिए।
सिविल अस्पताल में जाकर लिया जायजा:
विधायक अमित सिहाग ने वीरवार दोपहर बाद डबवाली के सिविल अस्पताल में जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने एसएमओ डा. एमके भादू सहित अन्य सभी चिकित्सकों से बात करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खासकर नशा मुक्ति को लेकर अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जाना। मांग उठाई कि डबवाली के सरकारी अस्पताल में सेटेलाइट नशा मुक्ति केंद्र बनाया जाए ताकि नशे की बीमारी में जकड़े लोगों को यहां जल्द से जल्द इलाज की सुविधा मिल सके। उन्होंने एसएमओ डा. एमके भादू से इस बाबत उच्चाधिकारियों को उक्त नशा मुक्ति केंद्र की मांग से संबंधित पत्र भेजने के लिए कहा। अमित सिहाग ने कहा कि इसके लिए वे स्वयं भी सिरसा जाकर उपायुक्त व अन्य अधिकारियों से मिलकर डबवाली के अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र खुलवाने की मांग करेंगे।
ब्लड बैंक की मांग भी उठाई:
इस संबंध में युवा कांग्रेस नेता अमन भारद्वाज ने बताया कि विधायक अमित सिहाग ने सिविल अस्पताल में एसएमओ डा. एमके भादू से ब्लड बैंक संबंधी जानकारी भी ली। उन्होंने कहा कि अस्पताल में ब्लड बैंक खोलने के लिए इलाके के लोग वर्षों से मांग कर रहे हैं। इसलिए उन्हें पूरी जानकारी मुहैया करवाई जाए ताकि ब्लड बैंक स्थापित करने में आ रही दिक्कत को दूर करवाया जा सके। इस अवसर पर कांग्रेस नेता पवन गर्ग, पार्षद रविंद्र बिंदु, विनोद बांसल, दीपक मेहता आदि भी साथ थे।

Leave a Reply

Check Also

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन

Breaking News केन्द्रीय गí…