Home मंडी डबवाली डबवाली राइस मिलर्स ने दी सरकार को बड़ी चेतावनी, कर दिया ये बड़ा ऐलान

डबवाली राइस मिलर्स ने दी सरकार को बड़ी चेतावनी, कर दिया ये बड़ा ऐलान

10 second read
0
0
321

डबवाली
राईस मिलर्स द्वारा प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के विरोध में साल 2020-21 के दौरान धान की मिलिंग नहीं की जाएगी। डबवाली राईस मिलर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बुधवार को नई अनाज मंडी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा राईस मिलर्स एसोसिएशन के आह्वान पर डबवाली, कालावाली, सिरसा व रानियां की कुल 26 मिलों ने सरकार व जिला प्रशासन को अवगत करा दिया है कि साल 2020-21 की धान की मिलिंग नहीं करेंगे। क्योंकि सरकार द्वारा बनाई गई नई पॉलिसी के अनुसार वे मिलर कार्य करने में असमर्थ हैं।

उन्होंने बताया की नई पॉलिसी के तहत केंद्र सरकार द्वारा नए अध्यादेश के तहत कोई भी किसान अपनी फसल कहीं भी दे सकता है परंतु राज्य सरकार ने हरियाणा के मिलर्स पर पाबंदी लगा दी है कि पंजाब व राजस्थान आदि सीमावर्ती क्षेत्र का धान नहीं लेने देंगे। उन्होंने कहा कि यदि डबवाली व कालावाली आदि सीमावर्ती क्षेत्रों से धान नहीं आया तो राइस मिलें फेल हो जाएंगी। अभी तक राइस मिल्स का साल 2019-20 का ट्रांसपोर्ट बिल भी सरकार द्वारा नहीं दिया गया है। वहीं, दूसरी ओर सरकार रजिस्ट्रेशन व एग्रीमेंट करने के लिए मिलर्स पर दबाव बना रही है, परंतु जब तक राइस मिलर्स की सभी मांगें नहीं पूरी होती तब तक कोई भी मिलर जिले में हरियाणा की भांति न रजिस्ट्रेशन करवाएंगा और ना एग्रीमेंट करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि सरकार, जिला प्रशासन व सरकारी एजेंसी अपने स्तर पर ही धान की खरीद करें। राइस मिलर्स धान की फसल साल 2020 21 की मिलिंग के लिए सरकार द्वारा मांगे पूरी होने तक राजी नहीं हैं। पत्रकार वार्ता में राइस मिलर्स एसोसिएशन के सदस्य अरिहंत जैन, अमनदीप, बलवंत शर्मा, विजय कुमार, जतिंद्र सेठी, पवन बब्बर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…