Home मंडी डबवाली डबवाली विधायक अमित सिहाग अब मजदूरों के लिए लड़ेंगे ये ख़ास लड़ाई 

डबवाली विधायक अमित सिहाग अब मजदूरों के लिए लड़ेंगे ये ख़ास लड़ाई 

10 second read
0
0
290
MANDI DABWALI- PANNU
आज हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने गांव डबवाली, मांगेआना, नुहीयावाली, घुकांवाली, बनवाला, पन्नीवाला मोटा, जंडवाला बिश्नोईयों, आसाखेड़ा, चौटाला, भारूखेड़ा, सकताखेड़ा अबूबशहर आदि गावों के भवन निर्माण कामगार यूनियन के सदस्यों एवम्   पदाधिकारियों से गावों में जाकर मुलाकात की। यूनियन के सदस्यों एवम् पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर विधायक अमित सिहाग को ज्ञापन सौंपे।
          यूनियन के पदािकारियों एवम् सदस्यों ने विधायक को बताया कि सरकार जिस तरीके से  श्रम कानून में बदलाव लाने जा रही है वो हम मजदूरों के हित में नहीं है। पहले ही हमारी बहुत दुर्गति  हुई है, मजदूरों को नंगे पांव, भूखे प्यासे अपने प्रदेशों में जाना पड़ रहा है और अब सरकार अपनी मन मर्जी से हमारे हितों के खिलाफ नए नियम बना कर हमारे पेट पर लात मारने का काम कर रही है। सरकार इन नए नियमों को भाजपा शासित प्रदेशों में लागू करवाने में लगी हुई है जो की सरासर अन्याय है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की कि सरकार एकमुश्त 7500 रूपए मासिक प्रति मजदूर आर्थिक सहायता दे। इसके इलावा श्रम कानून को न बदलने, सभी मजदूरों को डिपो से राशन मुहैया करवाने, प्रवासी मजदूरों को निशुल्क उनके घरों तक पहुंचाने, रद्द किए गए सुविधा फार्म दोबारा शुरू करने सहित अन्य कई मांगे रखी और विधायक से उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचा पूरी करवाने का आह्वान किया।
         विधायक अमित सिहाग ने उन्हें विश्वास दिलाते हुए कहा कि वे उनकी हक की लड़ाई में सदैव साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हमें सावधान होने की आवश्यकता है। आप केवल ज्ञापन तक ही सीमित न रह निरंतर संघर्ष करें तब ही हम अपने हितों की रक्षा कर सकेंगे। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि सरकार कारोना वायरस की आड़ में अपने मनसूबे जो हमेशा बड़े उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के होते हैं उनके लिए आमजन खास तौर पर गरीब मजदूरों का शोषण करने का काम कर सकती है इसलिए हमे सतर्क रहने के साथ साथ लगातार संघर्ष कर अपने हितों की रक्षा करनी है।
      विधायक ने कहा कि जिस तरीके से सरकार 2014 में जबरदस्ती भाजपा सरकार भूमि अधिग्रहण कानून को आर्डिनेंस के माध्यम से लागू करवाना चाहती थी पर कांग्रेस पार्टी के जबरदस्त विरोध के चलते सरकार को अपना निर्णय वापिस लेना पड़ा था,अब भी अगर सरकार ने किसी के हितों पर डाका डालने की कोशिश की तो कांग्रेस पार्टी इसका विरोध कर आप के साथ खड़ी होगी। विधायक ने उन्हें आश्वस्त करते हुए कहा की वो आपके संघर्ष में में हमेशा साथ खड़े हैं  और वे जल्द ही उपरोक्त मांगों को सरकार के समक्ष रख इन्हे पूरा करवाने का प्रयास करेंगे।

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…