Home मंडी डबवाली भाजपा ने प्याज व पेट्रोल को किया 75 पार- नैना सिंह चौटाला

भाजपा ने प्याज व पेट्रोल को किया 75 पार- नैना सिंह चौटाला

10 second read
0
0
700

 

भाजपा कभी किसी का भला नही कर सकती। : नैना सिंह चौटाला
डबवाली।
ग्रामीण इलाके में अपने जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व विधायक नैना सिंह चौटाला ने हल्के के कई गांवों का दौरा किया। इस दौरान गांवों में आयोजित जनसभाओं में भारी संख्या में भीड़ उमड़ी। उपमंडल के गांव मटदादू में आयोजित एक जनसभा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक नैना सिंह चौटाला ने कहा कि आज देश व प्रदेश में किसानी खत्म होती जा रही है और खुद को किसानों का हितैषी बताने वाली भाजपा सरकार कोई एक ऐसी जनकल्याणकारी योजना बता दे जिससे किसानों की आर्थिक हालत में सुधार हुआ हो। किसानों को साल के 6 हजार रुपए देकर बरगलाने का काम किया है व मोदी व खट्टर ने पैट्रोल, डीजल व कई अन्य चीजों के दाम बढ़ाकर आम आदमी की कमर तोड़ के रख दी है। अब भाजपा द्वारा ये नारा लगाया जा रहा है कि अबकी बार 75 पार , दरअसल ये नारा महंगाई के लिए है , क्योकि लगातार पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ रहे है और रही सही कसर हर गृहणी की रसोई में प्रयोग होने वाले प्याज़ के दामों ने पूरी कर दी है जो 75 के पार होने वाली है। क्योकि दिन प्रतिदिन महँगाई का ग्राफ बढ़ता जा रहा है और आम आदमी की हालत खराब। सरकार में बैठे लोगों को तो अपनी जेबें भरने से ही फुर्सत नही वे आमजन की समस्या को क्या जानेंगे। नशे की समस्या पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि  चिट्टे के नशे से पूरे इलाके में युवा पीढ़ी बर्बादी की राह पर चल पड़ी है। सरकार इसे रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही। इसका कारण यही जाहिर होता है कि नशा बेचने वालों के साथ सरकार के लोग मिले हुए हैं। अब वक्त  आ गया है कि ऐसा काला धंधा करने वालों को सजा देनी है और सजा यही होगी कि जब वोट डालने जाओं को पूरा सोच विचार कर अपना वोट देना।
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता चुनावों को नजदीक देखकर गांवों में नींव पत्थर रखते घूम रहे थे , जबकि पिछले 5 साल में उन्हें विकास की याद नहीं आई और अब वोट लेने के लिए विकास का ढि़ंढोरा पीट रहे हैं। नैना सिंह चौटाला ने एक अन्य भाजपा नेता पर आरोप लगाया कि उसने कुछ समय पूर्व इलाके में नईं नहर निकालने के नाम पर किसानों को गुमराह किया और रैली में भीड़ जुटा ली। लेकिन रैली में आए मुख्यमंत्री के समक्ष नईं नहर की मांग उठाने की हिम्मत तक नहीं जुटा पाए। ऐसे नेताओं से बचने की जरुरत है।उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार आई है तभी विकास का पहिया अत्यंत धीमा हो गया है। किसानों, मजदूरों सहित किसी भी वर्ग की समस्याओं तक का समाधान नहीं हो रहा। एक भी किसान को भाजपा सरकार ने टयूबवैल कनेक्शन नहीं दिया है। जब मुद्दा उठा तो अब चुनावों में कनेक्शन देने की बात कह रहे हैं और उसमें भी अनावश्यक शर्तें जोड़ दी गयी है , ऐसे में यह सरकार कभी भी किसानों का भला नहीं कर सकती क्योकि लंबे अर्से से किसान नलकूप कनेक्शन नहीं मिलने से परेशानी झेल रहे हैं लेकिन सरकार को उससे कोई सरोकार नहीं। इसके अलावा जो नया ट्रैफिक कानून लागू किया गया है उसमें ट्रेक्टर को भी सरकार कॉमर्शियल वाहन लागू करने जा रही है। इसके लागू होने के बाद ट्रेक्टर चलाने के लिए वह हेवी लाइसेंस लेना पढ़ेगा जो कि ट्रक आदि चलाने के लिए जरुरी होता है। शायद इस प्रकार का हेवी लाइसेंस किसी किसान के पास नहीं होगा और इसके बिना ट्रेक्टर चलाना गैर कानूनी हो जाएगी। फिर पकड़े जाने पर किसान को भारी भरकम जुर्माना अदा करना होगा। यदि बिना लाइसेंस ट्रेक्टर चलाते कहीं कोई दुर्घटना हो गई तो गंभीर धाराओं के तहत पुलिस में मामला भी दर्ज होगा। ट्रेक्टर के साथ ट्राली का बीमा करवाना भी अनिवार्य होगा और किसी दूसरी ट्राली को ट्रेक्टर के साथ नहीं चलाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि ये  किसान विरोधी मनोहर लाल खट्टर की सरकार है और किसानों को अपने दुश्मनों को पहचान कर उन्हें सत्ता से बाहर करना है।  बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए नैना सिंह चौटाला ने कहा कि पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं की लाइन लंबी होती जा रही है और भाजपा सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जिससे कि रोजगार के अवसर पैदा हों।  साथ ही सरकार की गलत नीतियों के कारण व्यापार भी चौपट होकर रह गए है। बाजारों में काम ध्ंधे ठप होने के कारण व्यापारियों के समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जजपा की सरकार आने पर युवाओं को रोजगार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दुष्यन्त चौटाला की सोच है कि वह प्रदेश के हर घर में एक-एक नौकरी देकर प्रदेश से बेरोजगारी को खत्म करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला बीजेपी की तरह समाज को तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने के लिए काम करेगा। और वो बीजेपी सरकार की तरह युवाओं से फीस भरवाकर लूटेगा नहीं, दूर-दूर परीक्षा करवा कर मरवायेगा नहीं बल्कि सबको रोजगार उपलब्ध करवाएगा। दुष्यंत कांग्रेस पार्टी की तरह हरियाणा का पैसा और जमीन दिल्ली के नेताओं के पास नहीं पहुचायेगा बल्कि हरियाणा की मजबूती के लिए काम करेगा। इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ना तो कांग्रेस पार्टी की तरह शिक्षा का बाजारीकरण करेगा ना ही बीजेपी की तरह भगवाकरण बल्कि  हरियाणा में शिक्षा का स्तर सुधारेगा।
दुष्यंत ना तो हुड्डा की तरह हाईकमान को खुश करने के लिए काम करेगा ना ही बीजेपी की तरह आरएसएस को खुश करने के लिए बल्कि वह तो हरियाणा की जनता के इशारे पर काम करेगा। उन्होंने कहा कि दुष्यंत, मनोहर लाल खट्टर की तरह हरियाणा या हरियाणावासियों का अपमान नहीं करेगा बल्कि हरियाणा के सम्मान और स्वाभिमान के लिए जीवन न्यौछावर कर देगा और यही नही दुष्यंत बीजेपी सरकार की तरह किसानों को कर्ज में डूबते हुए और आत्महत्या करते हुए देखेगा नहीं बल्कि खेती को फायदेमंद बनाकर किसानों को खुशहाल बनाएगा और बीजेपी सरकार की तरह हरियाणा पर कर्जा बढ़ाएगा नहीं बल्कि हरियाणा को कर्जमुक्त करवाएगा।हरियाणा व हरियाणा वासियों के हितों की रक्षा के लिए दुष्यंत चौटाला ही हमेशा तत्पर रहेगा।उन्होंने सभी से अपील की की वोटिंग के दिन जजपा को वोट देकर दुष्यंत चौटाला के हाथ मजबूत करने का काम करें। इस मौके पर जनसभा में भारी संख्या में ग्रामीण व पार्टी के समर्पित कर्मठ कार्यकर्ता उनके साथ थे।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…