Home राज्य हरयाणा हरियाणा: पोल्ट्री फार्म में हल हो रहा था दिल्ली कोर्ट की भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र, पुलिस ने दी दबिश तो मची भगदड़, खेतों के रास्ते भागे जालसाज

हरियाणा: पोल्ट्री फार्म में हल हो रहा था दिल्ली कोर्ट की भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र, पुलिस ने दी दबिश तो मची भगदड़, खेतों के रास्ते भागे जालसाज

9 second read
0
0
223

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:

परीक्षा में फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद दिल्ली और हरियाणा की पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई हैं।

हरियाणा के जींद से बड़ी खबर आई है। यहां जिले के दो गांवों के बीच सड़क पर पड़ते एक पोल्ट्री फार्म में कुछ लोग दिल्ली की कोर्ट का पेपर सॉल्व कर रहे थे। भनक लगने के बाद पुलिस ने रेड की तो फर्जीवाड़े के आरोपी खेतों के रास्ते भाग खड़े हुए। पुलिस ने संबंधित जगह से कंप्यूटर, वाईफाई और दूसरे उपकरण कब्जे में लेकर जालसाजों की तलाश का क्रम शुरू कर दिया है। साथ ही पता किया जा रहा है कि यह पोल्ट्री फार्म किसका है और यहां किसके लिए पेपर सॉल्व किया जा रहा था।

मामला रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे का है। दिल्ली की एक जिला अदालत ने चपरासी, प्रोसेसर सहित दूसरे पदों के लिए बीते दिनों आवेदन मांगे थे। रविवार को इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा ली गई। इसी बीच दिल्ली पुलिस को पेपर आउट हो जाने की सूचना मिली। कनेक्शन हरियाणा के जींद से जुड़ा और पता चला कि गांव काकड़ौद और नचारखेड़ा के बीच खेत में बने पौल्ट्री फार्म पर बैठकर कुछ लोग इस पेपर को हल कर रहे हैं।

पुलिस रेड की खबर से मचा हड़कंप:
यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही थी, जिसके प्रश्नों को लैपटॉप की मदद से हल किया जा रहा था। हालांकि छापा पड़ने की भनक मिलते ही पेपर हल कर रहे कुछ लोग खेतों के रास्ते वहां से भाग निकलने में कामयाब हो गए। पुलिस ने मौके से 5 गाड़ियां, 5 बाइक, वाईफाई समेत कई अन्य उपकरण भी जब्त किए है। जिसके बाद पुलिस ने मकान मालिक कृष्ण तथा अशोक के खिलाफ धोखाधड़ी, इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इस बारे में उचाना के SHO रविंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस अब यह पता लगाने में लगी हुई है कि पौल्ट्री फार्म किसका है और पेपर हल करने के इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल थे। जल्द ही पूरी जांच के बाद खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…