Home राज्य हरयाणा हरियाणा में किराये के मकान और सस्ते होटल तलाश रहे दिल्लीवासी, रिश्तेदार भी कर रहे हाथ खड़े

हरियाणा में किराये के मकान और सस्ते होटल तलाश रहे दिल्लीवासी, रिश्तेदार भी कर रहे हाथ खड़े

11 second read
0
0
926

हेमराज बिरट, ब्यूरो इंचार्ज- तेज़ हरियाणा नेटवर्क:

———————————————————

दिल्ली में कोराना संकट गहराने का असर हरियाणा के जिलों पर पड़ रहा है। अब दिल्ली में रह रहे लोग हरियाणा में किराए का मकान तलाश रहे हैं। यहां पर 3-4 महीने के लिए मुंह-मांगे दाम देने को तैयार हैं। होटलों में भी पूछताछ कर रहे हैं। इससे स्थानीय लोगों की चिंता बढ़ रही है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोविड-19 का खौफ इस कदर बढ़ चुका है कि वहां से लोग अस्थायी पलायन करने लगे हैं। खासतौर पर बॉर्डर खुल जाने के बाद लोगों ने हरियाणा की ओर रूख किया है। गुरूग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत को छोड़कर ऐसे जिलों में रहने की योजना बनाई है, जहां संक्रमण के मामले कम हैं। होटलों में तीन से चार महीने की एकमुश्त बुकिंग की बात की जा रही है और वे पूरा किराया भी एडवांस में देने को तैयार हैं। इन सबके बीच प्रशासन भी ऐसे लोगों के कोरोना जांच को लेकर सतर्क हो गया है। वहीं हरियाणा में कोविड-19 संक्रमण के अधिकांश मामलों में लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री दिल्ली और गुरुग्राम की है।

हजार रूपये तक के होटल की तलाश:
दिल्ली के लोग यहां अपने रिश्तेदारों को फोन करके कोरोना की स्थिति पता कर रहे हैं। उन्हें आसपास किसी सस्ते होटल तलाश कर अपने लिए कमरे बुक करने को बोल रहे हैं।
एक होटल प्रबंधक ने बताया कि एक हजार रूपये प्रति माह प्रति कमरा के रेट से दो कमरे बुक करने की बात हुई थी। सीधे तीन महीने की बुकिंग कर रहे थे, लेकिन हुई नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की इंक्वायरी पिछले कई दिनों से आ रही है।

रिश्तेदार भी हाथ खड़े कर रहे:
दिल्ली से ही हरियाणा में ज्यादा संक्रमण आया है, इसलिए लोग अपने रिश्तेदारों को भी यहां आने से रोक रहे हैं।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…