Home राज्य हरयाणा हरियाणा: स्वास्थ्य विभाग में 11 हजार ठेकाकर्मियों को मिली बड़ी राहत, फिलहाल नहीं जाएगी नौकरी

हरियाणा: स्वास्थ्य विभाग में 11 हजार ठेकाकर्मियों को मिली बड़ी राहत, फिलहाल नहीं जाएगी नौकरी

8 second read
0
0
588

हेमराज बिरट, तेज़ हरियाणा नेटवर्क:

हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग में लगे हुए ठेके पर 11 हजार कर्मचारियों को बड़ी राहत मिली है। इन कर्मचारियों पर छंटनी की तलवार हट गई है। और इन कर्मचारियों की अब 30 सितंबर तक नौकरी नहीं जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री अनिल ने अब बड़ी राहत दी है।
जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के 11 हजार ठेका कर्मचारियों को हटाने के लिए एक जुलाई से ऑर्डर किये हैं। ये कर्मचारी अपनी नौकरी बचाने के लिए आंदोलन का ऐलान भी कर चुके हैं। अब स्वास्थ्य मंत्री ने इन कर्मचारियों की सेवा अवधि तीन माह तक बढ़ाने के आदेश दिये हैं।

विज ने इन कर्मचारियों को तीन माह और ड्यूटी पर बनाए रखने के लिए गृह विभाग के एसीएस, मेडिकल एजुकेशन के एसीएस और स्वास्थ्य विभाग के एसीएस को पत्र लिख दिया है। जिसमें उन्होंने अस्पतालों में सिक्योरिटी गार्ड को तीन माह और लगाए रखने के साथ होम गार्डों को कंटेनमेंट जोन में तैनात करने के आदेश दिए हैं।

विज ने पूर्व में आदेश जारी किया था कि अस्पतालों में 3200 प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड की जगह होम गार्ड लगाए जाएं। स्वास्थ्य मंत्री विज ने बताया कि आईसीयू से बाहर आने के बाद पूरी रिपोर्ट ली गई। जिसके बाद इन कर्मचारियों कार्यकाल तीन माह बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…