Home राज्य हरयाणा मोटर बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर किसानों की चेतावनी, गौर करे खट्टर सरकार

मोटर बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर किसानों की चेतावनी, गौर करे खट्टर सरकार

8 second read
0
0
286

डबवाली
पिछले करीब 7 वर्ष लंबित चले आ रहे  मोटर बिजली कनेक्शन जल्द लगाने की मांग को लेकर विभिन्न गांवों से आए किसानों ने हरियाणा किसान एकता के प्रतिनिधि गुरप्रेम सिंह के नेतृत्व में विद्युत निगम के एक्सईएन संदीप मैहता को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि विद्युत निगम ने वर्ष 2014 में किसानों से बिजली मोटर कनेक्शन के लिए राशि भरवा ली थी लेकिन सात साल का लंबा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक उपरोक्त बिजली कनेक्शन विभाग द्वारा जारी नहीं किए गए हैं और ना ही कोई सीमा किसानों को बताई गई है।

 

इसके अलावा जो कनेक्शन पेस पावर कंपनी को दिए गए हैं उनके द्वारा भी कोई काम अभी तक शुरु नहीं किया गया है। इस बाबत कोई जवाब भी नहीं दिया जा रहा।
किसानों की पीड़ा बताते हुए ज्ञापन में कहा कि आने वाले समय में धान व अन्य फसलों के लिए किसानों को पानी की सख्त जरुरत हैं। विभाग की अनदेखी के कारण किसानों को पिछले कई सालों से बिजली कनेक्शन की फीस व जरुरी दस्तावेज जमा करवाने के बावजूद भी  लाखों की नुकसान भुगतना पड़ रहा है। इसलिए बिजली मोटर के पेंडिंग कनेक्शन जल्द से जल्द लगवाएं तथा बिजली अनियमितता को भी खत्म किया जाए। ट्यूबवैल के लिए 6+2 की बजाय 8 घंंटे इक्ठ्ठी लाइट दी जाए। ज्ञापन में किसानों ने यह चेतावनी भी दी है कि अगर आगामी 10 मार्च तक उपरोक्त समस्या का हल नहीं किया गया तो हरियाणा किसान एकता डबवाली द्वारा एक्सईएन कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग की होगी। इस अवसर पर गुरपाल सिंह मांगेआना, भोला सिंह चोरमार, खुशदीप सिंह हैबुआना, बलजीत सिंह मसीतां, गुरप्रीत सिंह देसूजोधा, मुखपाल सिंह नीलांवाली सहित अन्य किसान मौजूद थे।

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…