Home राज्य महाराजा अग्रसेन जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

महाराजा अग्रसेन जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग

8 second read
0
0
39

डबवाली
महाराजा अग्रसेन जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय अग्रवाल महासभा ने राष्ट्रीय महासचिव राजेंद्र जिमींदार गर्ग के नेतृत्व में तहसीलदार भुवनेश कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया कि महाराजा अग्रसेन जी की जयंती पूरे भारत वर्ष में राष्ट्रीय पर्व के रुप में देश के 8 करोड़ अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा  अन्य सभी समाज के सहयोग से मनाई जाती है। इस अवसर पर हर बड़े व छोटे शहर तथा गांवों में विशेष आयोजन किए जाते हैं। यह भी उल्लेखनीय है कि अग्रसेन जयंती का आयोजन आश्विन शुक्ल पक्ष की पड़वा तिथि को किया जाता है और इसी दिन हिंदु समाज की इष्ट देवी नवरात्रों का प्रारंभ होता है। ऐसे में पूरे भारत देश के अग्र बंधुओं की मांग है कि कुल प्रवर्तक, समाजवाद के प्रणेता शिरोमणि अग्रसेन जी महाराज की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए।
राजेंद्र जिमींदार गर्ग ने बताया कि अखिल भारतीय अग्रवाल महासभा द्वारा वृंदावन धाम उत्तरप्रदेश में गत 4-5 सितंबर को आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी एक प्रस्ताव पारित कर अग्रसेन जयंती पर अवकाश घोषित करने की मांग उठाई गई थी। इस अवसर पर महिला प्रकोष्ठ की प्रदेशाध्यक्ष डा. शशि बाला, सुधीर बांसल, विनोद बांसल, रमेश कुमार, अशोक गर्ग, भूषण गर्ग आदि उनके साथ थे।

Leave a Reply

Check Also

महाराजा अग्रसेन जी की जयंती के दूसरे चरण में नंदीशाला में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

डबवालीअखिल भाë…