Home राज्य पंजाब आखिरकार विधायक अमित सिहाग के प्रयास रंग लाए, डबवाली में CCI द्वारा नरमा की खरीद शुरु

आखिरकार विधायक अमित सिहाग के प्रयास रंग लाए, डबवाली में CCI द्वारा नरमा की खरीद शुरु

10 second read
0
0
1,138
आखिरकार विधायक अमित सिहाग के प्रयास रंग लाए, डबवाली में सीसीआई द्वारा नरमा की खरीद शुर
डबवाली- गुरविंदर पन्नू
विधायक अमित सिहाग ने डबवाली अनाज मंडी में सीसीआई की खरीद शुरु करने का स्वागत किया है। अमित सिहाग ने कहा कि उन्होंने विधानसभा में जोर-शोर उठाया था जिसके बाद सरकार ने सीसीआई की खरीद करने का निर्णय लेना पड़ा। हालांकि सरकार द्वारा यह निर्णय देरी से लिया गया है लेकिन इसे देर आए-दुरुस्त आए भी कहा जा सकता है।  
अमित सिहाग ने बताया कि उन्होंने विधानसभा में अपने पहले भाषण में ही डबवाली में सीसीआई का सेंटर बंद होने का मुद्दा उठाया था। इसके बाद ही मुख्यमंत्री ने निर्देश देकर यहां खरीद कार्य पुन: शुरु करवा दिया है जिसके लिए वह मुख्यमंत्री के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि किसान हित को देखते हुए सरकार को यह निर्णय पहले ही ले लेना चाहिए था क्योंकि अधिकतर नरमें की बिक्री अब हो चुकी है। ज्यादातर किसान कम भावों में अपनी फसल बेच कर नुकसान झेल चुके हैं। सरकार को अब सुनिश्चित करना चाहिए कि जो किसान अब शेष हैं उनका पूरा नरमा सीसीआई द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य 5450 रुपए प्रति किवंटल की दर पर खरीदा जाए। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले साल भी डबवाली की अनाज मंडी में सीसीआई की खरीद सीजन के आरंभ से ही शुरु हो जाए और किसी भी किसान को अपनी नरमे की फसल कम भावों में बेचकर नुकसान न झेलना पड़े। 
अमित सिहाग ने कहा कि अपने भाषण में उन्होंने नशे पर अंकुश लगाने संबंधी भी बात भी उठाई थी। मुख्यमंत्री को चाहिए कि नशे की रोकथाम के लिए भी सख्ती से कदम उठाएं। खासतौर पर गांव देसूजोधा में पुलिस पोस्ट की स्थापना जल्द से जल्द की जाए। इसके साथ ही अमित सिहाग ने हरियाणा में बड़ी संख्या में होमगार्ड के जवानों को निकाले जाने का मामला भी उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को इस प्रकार बहानेबाजी से सरकार को किसी का रोजगार नहीं छीनना चाहिए।  इसके बजाय सरकार को ये होमगार्ड के जवान उन गांवों में ड्यूटी पर लगा देना चाहिए जहां नशे का प्रकोप ज्यादा है। इससे उनका रोजगार भी बना रहेगा और नशे पर अंकुश लगने से आमजन को फायदा होगा।
 अमित सिहाग ने कहा कि किसान हित को देखते हुए कालूआना खरीफ चैनल का कार्य भी जल्द पूरा कर उसे शुरु कर देना चाहिए ताकि किसानों को उसका लाभ मिले। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले दिनों जो उन्होंने नहरों की टेल तक पानी पहुंचाने के लिए मुहिम छेड़ी थी, उसके भी सार्थक परिणाम आए हैं। सिंचाई विभाग द्वारा पिछले एक-दो हफ्ते से टेल तक पानी पहुंचाया जा रहा है जिसके लिए वह विभागीय अधिकारियों का भी धन्यवाद करते हैं। उम्मीद है कि भविष्य में टेल के किसानों को पानी की कमी नहीं आने दी जाएगी।  

Leave a Reply

Check Also

प्रेस क्लब अध्यक्ष फ़तेह सिंह आजाद ने पूर्व विधायक के 100वें जन्मदिन पर दी शुभकामनाएं

मंडी डबवाली। प…