Home राज्य पंजाब जननायक चौ.देवीलाल की तर्ज़ पर ही JJP सरकार आते ही पहली कलम से होंगे किसानों के कर्ज माफ- नैना सिंह चौटाला

जननायक चौ.देवीलाल की तर्ज़ पर ही JJP सरकार आते ही पहली कलम से होंगे किसानों के कर्ज माफ- नैना सिंह चौटाला

8 second read
0
0
1,998
इलाके की नहरी पानी की कमी को सरकार आते ही करेंगे पूरा
डबवाली।
हल्का विधायक नैना सिंह चौटाला ने शुक्रवार को गांव मिठड़ी, सावंतखेड़ा, तिगड़ी, खोखर, चठठा व अन्य गांवों का दौरा कर गांववासियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की व उनकी समस्यायें सुन मौके पर समाधान भी किया। गांव सावंतखेड़ा में उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए विधायक ने एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहरलाल के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार किसान विरोधी सरकार है। आज प्रदेश का किसान वर्ग सबसे ज्यादा निराश है, किसान आत्महत्या करने पर मजबूर है पर सरकार इस समस्या की और बिल्कुल भी गंभीर नही है, बीजेपी ने जनता से वादा किया था कि सरकार आते ही वे स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करेंगे और किसानों की फसलों के समर्थन मूल्य में वृद्धि करेंगे लेकिन उनके ये वादे जुमले ही साबित हुए। हल्का डबवाली में हर खेत नहरी पानी को तरस रहा है, और किसान धरती के निचला ( खारा पानी) पानी लगाने को मजबूर हो रहे है, जिस से धरती की उपजाऊ क्षमता कम हो रही है। फसलें बर्बाद हो रही है, उत्पादन कम हो रहा है पर सरकार का इस इलाके की समस्या पर बिल्कुल ध्यान नही दिया बल्कि नहरी पानी को कम किया गया सिंचाई के लिए पानी महीने में 3 हफ्ते बन्द रहता है और 1 हफ्ते चलता है।
विधायक नैना सिंह जी ने बताया कि डॉ अजय सिंह चौटाला का सपना है कि डबवाली के हर खेत को घघर नदी का पानी संचाई के लिए उपलब्ध कराया जाए। जजपा की सरकार आते ही इलाके का नहरी पानी पूरा करना और घघर नदी का पानी सिंचाई के लिए खेतों तक लेकर आना उनकी प्राथमिकता होगी। इसके अलावा किसानों के फसलों पर समर्थन मुल्यों में व्रद्धि व फसलों पर अतरिक्त बोनस देकर किसान को समृद्ध करने का काम करेंगे। जननायक चौ.देवीलाल की तर्ज़ पर चलकर जजपा सरकार आते ही पहली कलम से किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। विधायक नैना सिंह चौटाला ने कार्यकर्ताओं को कहा कि वे गांव गांव से डाटा इकठा करें कि कितने किसानों पर कर्ज़ा है, जजपा डोर टू डोर मुहिम चलायेगी और किसानों के कर्जे, महिलाओं की 55 साल व पुरषों की 58 साल की उम्र में पेंशन, व कितने युवा बेरोजगार है इन सब के फार्म भरें जाएंगे ताकि जजपा सरकार आते ही इन सब समस्याओं का सम्पूर्ण हल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी की सरकार आते ही किसानों , बेरोजगारों , मजदूरों व हर वर्ग की समस्याओं का निदान करना उनका मुख्य लक्ष्य होगा। इस मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Check Also

डबवाली पुलिस ने सुलझाई ब्लाइंड मर्डर की गुथी, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सदर थाना पुलिस …