Home राज्य पंजाब डबवाली विधायक की मांग, सरकार इस घड़ी में बनाए सामुदायिक रसोई

डबवाली विधायक की मांग, सरकार इस घड़ी में बनाए सामुदायिक रसोई

9 second read
0
0
545
सच्चा देशभक्त वहीं जो कारोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में घर पर रह के कर रहा है सहयोग- अमित सिहाग
सरकार बनाए सामुदायिक रसोई ताकि कोई व्यक्ति न रहे भूखा
मंडी डबवाली- पन्नू
हल्का डबवाली के विधायक अमित सिहाग ने कहा कि कारोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने की संभावना को देखते हुए सरकार द्वारा जो लॉक डाउन किया है उसके चलते इस आपदा के समय में आमजन को रोजी रोटी की परेशानी हो रही है आज इस आपदा के समय में हमारी सब की सोच ये होनी चाहिए कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए। इसके लिए हम सब को मिल कर प्रयास करने की आवश्यकता है।
         विधायक ने अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति साधन संपन्न है इस घड़ी में उसको चाहिए कि वो अपने आस पास रहने वाले उन लोगों की सहायता करे जो लॉक डाउन के कारण अपना जीवन यापन करने में असमर्थ हैं और उनको दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो रही। विधायक ने कहा कि हम सबकी जिममेदारी बनती है कि इस मुश्किल कि घड़ी में हम अपनी तरफ से जो भी सहयोग कर सकते हैं हम करें।
               विधायक ने कहा कि वो खुद भी डबवाली के पूरे कांग्रेस परिवार के साथ समन्वय स्थापित कर ऐसे सैंकड़ों परिवारों तक राशन पहुंचा रहे हैं जिनको लॉक डाउन के कारण दो वक्त की रोटी भी खाने को नहीं मिल रही। विधायक ने बताया कि उन्होंने एवम् वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ के वी सिंह जी ने कांग्रेस परिवार डबवाली से शहरी प्रधान पवन गर्ग, पार्षद विनोद बंसल,पार्षद रविन्द्र बिंदु, युवा कांग्रेस नेता अमन भारद्वाज, दीपेन्द्र हुड्डा युवा ब्रिगेड के हल्का अध्यक्ष विक्की प्रधान, दीपक मेहता, बजरंग थालोड़, जिंदर आदि पर आधारित टीमों का गठन किया है जो पिछले कई दिनों से राशन, मास्क एवम् अन्य सामग्री जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचा रहे हैं। विधायक ने बताया कि अब तक कबीर बस्ती, चौहान नगर वार्ड नंबर 20 सहित पूरे शहर के सैंकड़ों परिवारों को राशन वितरित किया जा चुका है और आगे भी वितरण जारी रहेगा। विधायक ने कहा कि हमारा कांग्रेस परिवार इस आपदा के समय में सारे हल्का वासियों के साथ खड़ा है।
            विधायक ने सरकार को सुझाव दिया कि अगले तीन हफ्तों के लिए सामुदायिक रसोइयों का गठन किया जाए और आंकड़ों के मुताबिक वहां से उन लोगों के को राशन उपलब्ध करवाया जाए जिनको इस समय दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं हो रही। ऐसा करने से सब जरूरतमंद लोगों को राशन मिल सकेगा। इस काम में सामाजिक संस्थाओं का साथ भी सरकार को मिलेगा।
                 विधायक ने कहा कि गत दिवस वार्ड नंबर 20 के पार्षद रविन्द्र बिंदु एवम् वार्ड नंबर 14 से पार्षद विनोद बंसल ने जो अपने अपने वार्डों को सेनेटाइज करवाया है वो बहुत सराहनीय है। उन्होंने बाकी पार्षदों से अपील की कि वो भी अपने वार्डों को सेनेटाइज करवाएं ताकि वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।
             विधायक ने बताया कि उन्होंने जो किसानों कि फसलों के रखरखाव एवम् कटाई से संबंधित लॉक डाउन के कारण आने वाली समस्याओं को प्रशाशन के समक्ष रखा था उस पर प्रशाशन ने उन्हें अवगत करवाया है कि किसान अपने खेती से संबंधित अपने काम संक्रमण से बचते हुए सावधानी बरत कर एवम् सामाजिक दूरी बनाकर कर सकता है। विधायक ने सरकार से मांग की है कि आने वाले समय में फसल को किसान मंडियों में बेचने जाएंगे अतः सरकार को लॉक डाउन के समय में ऐसा कोई प्रावधान करना चाहिए जिस से किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई परेशानी न हो।
              विधायक ने कहा कि लॉक डाउन एक तरह से कारोना वायरस के खिलाफ जंग है और असली देशभक्त एवम् वो है जो अपने घर में रह कर इस जंग में सहयोग कर रहा है। हर देशवासी को इस लॉक डाउन रूपी जंग में सहयोग करना चाहिए ताकि हमारा देश इस जंग में जीत सके।

Leave a Reply

Check Also

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन

Breaking News केन्द्रीय गí…