Home राज्य WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, वापस आ रहा ये सबसे पॉपुलर फीचर

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, वापस आ रहा ये सबसे पॉपुलर फीचर

21 second read
0
0
303

तेज़ हरियाणा नेटवर्क:
इंसटेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) यूजर्स के लिए अपनी खास सर्विस में नए बदलाव करने जा रहा है. कुछ समय पहने कंपनी ने स्टेटस पर पोस्ट करने वाले वीडियो की समय सीमा को 30 सेकेंड से कम करके 15 कर दिया था. लेकिन, अब कंपनी वीडियों के समय को 30 सेकेंड कर रही है. ये अपडेट फिलहाल लेटेस्ट बीटा मोड 2.20.166 में देखा जाएगा.

WABetaInfo ने ट्वीट करके ये जानकारी शेयर की है. कंपनी ने ड्यूरेशन केवल एंड्रायड यूजर्स के लिए बढ़ाया है. iOS यूजर्स के लिए अभी ये इसे नहीं बढ़ाया गया है. लेकिन, जल्द ही iOS यूजर्स भी इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे. साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) के बीच Whatsapp ने मैसेज को लेकर पाबंदी लगा दी है.

यूजर कई बार फॉरवर्ड हो चुके मैसेज को सिर्फ एक बार ही फॉरवर्ड कर पाएंगे. बता दें कि पहले एकसाथ 5 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने की छूट थी. लेकिन Whatsapp ने इस नियम को बदल दिया है. Whatsapp ने कोरोना वायरस संकट के बीच गलत खबरें (Fake News) और जानकारियां (Information) फैलने से रोकने के लिए मैसेज फॉरवर्ड के नियमों में बदलाव किया है. इसके तहत Whatsapp ज्यादा फॉरवर्ड होने वाले संदेशों को एक बार में एक ही User या Group को भेजने देगा.

इसके अलावा ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर (Group Video Calling) में भी बड़ा बदलाव किया गया है. दरसअल, लॉकडाउन की वजह से यूजर्स वॉट्सऐप कॉलिंग का ज्यादा इस्तेमाल कर रहें हैं. जिससे और आसान करने के लिए कंपनी ने ये बदलाव किया है. पहले जहां ग्रुप वीडियो कॉल के लिए एक-एक करके कॉन्टैक्ट्स (whatsapp contacts) को ऐड करना पड़ता था, वहीं अब ऐसा करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. इसके साथ ही यूजर अब ग्रुप में एक साथ 8 लोगों से ऑडियो या विडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं.

Leave a Reply

Check Also

दंपति ने शादी की 54वीं सालगिरह पर विद्यालय में लगाएं 54 पौधे

दंपति ने शादी क…